scriptUP Weather: तराई में अलर्ट: पूरब और पश्चिम के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी | Patrika News
लखीमपुर खेरी

UP Weather: तराई में अलर्ट: पूरब और पश्चिम के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

UP Weather rain and flood: प्रदेश में पूरब के जिलों और तराई क्षेत्रों में बारिश हुई। लखीमपुर खीरी में सबसे अधिक 18.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने शनिवार को पूर्वी और पश्चिमी तराई क्षेत्रों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है।

लखीमपुर खेरीJul 13, 2024 / 12:43 pm

Ritesh Singh

Heavy Rain Alert

Heavy Rain Alert

UP Weather Heavy Rain Alert: उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में मौसम ने करवट ली। लखीमपुर खीरी में 18.2 मिमी बारिश हुई, जबकि अन्य स्थानों पर बूंदाबांदी दर्ज की गई। लखनऊ में दिन भर बादल और धूप का मिश्रण रहा, शाम को कुछ इलाकों में तेज बारिश और फुहार पड़ी। राज्य में विभिन्न आपदाओं जैसे बिजली गिरने, सर्पदंश और डूबने की घटनाओं में 54 लोगों की जान चली गई।
यह भी पढ़ें

Shaheed Captain Anshuman Singh: मैंने बहू को बेटी जैसा माना, लेकिन उसने हमें मेडल तक छूने नहीं दिया…शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के पिता का दर्द 

 मौसम विभाग की चेतावनी

आंचलिक मौसम केंद्र की चेतावनी के अनुसार, शनिवार को प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी तराई क्षेत्रों में तेज बारिश की संभावना है। बाकी जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। लखनऊ में आंशिक बादल छाए रहेंगे और एक-दो बार मामूली बूंदाबांदी हो सकती है। इस दौरान दिन का तापमान 35 डिग्री और रात का तापमान 27 डिग्री रहने का अनुमान है।
यह भी पढ़ें

UP Rain: लखनऊ समेत UP के कई जिलों में बारिश का कहर, नदियों में उफान, मौसम विभाग का Alert

 शुक्रवार का मौसम

शुक्रवार को लखनऊ में उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान किया। यहां आद्रर्ता का स्तर 62 प्रतिशत से 89 प्रतिशत के बीच दर्ज किया गया। शाहजहांपुर जिले में गर्रा और खनौत नदियों में बाढ़ के कारण कॉलोनियों के घरों में कई फीट पानी भर गया है और कई लोग अब भी दूसरी मंजिल पर फंसे हुए हैं।
यह भी पढ़ें

Uttar Pradesh Rain: लखनऊ में गोमती नदी का पानी ग्रामीण इलाकों में, कई गांव जलमग्न

 तापमान की स्थिति

शुक्रवार को प्रदेश में दिन का तापमान 31.8 डिग्री से 37.2 डिग्री के बीच दर्ज हुआ। दिन का सबसे कम तापमान 31.8 डिग्री वाराणसी में दर्ज किया गया, जो सामान्य से 2.8 डिग्री कम था। वहीं, दिन का सबसे अधिक तापमान 37.2 डिग्री हमीरपुर में दर्ज किया गया, जो सामान्य से 2.8 डिग्री अधिक था।
यह भी पढ़ें

Rain and Flood: घाघरा और गंडक में उफान, अन्य नदियों का रुख थमा

मौसम विभाग की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए लोग सतर्क रहें और सुरक्षित स्थानों पर रहें। बारिश के कारण संभावित बाढ़ और जलभराव से निपटने के लिए प्रशासन की तैयारियों को मजबूत करने की आवश्यकता है।

Hindi News/ Lakhimpur Kheri / UP Weather: तराई में अलर्ट: पूरब और पश्चिम के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो