scriptPolice encounter : कुशीनगर में एनकाउंटर…बैरिकेडिंग तोड़ भाग रहे गौ तस्कर को लगी गोली, दो अन्य गिरफ्तार | Patrika News
कुशीनगर

Police encounter : कुशीनगर में एनकाउंटर…बैरिकेडिंग तोड़ भाग रहे गौ तस्कर को लगी गोली, दो अन्य गिरफ्तार

गोरखपुर -कसया हाईवे के गांव पगरा के समीप सूचना के आधार पर पुलिस वाहनों की जांच कर रहीं थी। इसी दौरान गोवंश लदा एक पिकअप आते दिखा। पुलिस टीम ने वाहन को रोकना चाहा तो तस्करों ने वाहन खड़ा कर पुलिस के ऊपर फायरिंग शुरु कर दी।

कुशीनगरJun 29, 2024 / 04:54 pm

anoop shukla

शनिवार की सुबह हाटा कोतवाली पुलिस की पिकअप सवार गो-तस्करों से मुठभेड़ हो गई। जिसमें दोनों तरफ से हुए फायरिंग के बीच एक गो-तस्कर के पैर में गोली लग गई। वहीं पिकअप छोड़ भाग रहे दो काे पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ लिया। इन बदमाशों को गिरफ्तार कर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।
जानकारी के मुताबिक शनिवार तड़के सुबह हाटा थानाक्षेत्र स्थित पगरा के पास गोरखपुर-कसया मार्ग पर पिकअप से गोवंश लेकर जा रहे आरोपियों के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें तस्करों की पहचान शराफत अली निवासी मुजहना रहीम थाना कोतवाली हाटा घायल हो गया। वहीं शेबु आलम निवासी धरमचक थाना उचका गांव जिला गोपालगंज व कहार शेख निवासी भेड़ीहारी थाना पुरुषोत्तमपुर जिला बेतिया पश्चिमी चंपारण बिहार के रूप में हुई। शराफत के पास से तमंचा व कारतूस मिला है। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस ने बताया की हाटा कोतवाली पुलिस गश्त पर थी। तभी सूचना मिली कि तस्कर गोवंश की खेप लेकर गोरखपुर की ओर से कसया की तरफ आ रहे हैं। प्रभारी निरीक्षक राजप्रकाश सिंह उच्चाधिकारियों को सूचना दें तत्काल मौके की तरफ चल दिए। तड़के सुबह गोरखपुर-कसया मार्ग पर पगरा गांव के समीप घेराबंदी कर टीम तस्करों की तलाश में जुट गई। इस बीच गोरखपुर की तरफ से पिकअप आते देख टीम ने रुकने का इशारा किया। पुलिस टीम को देख बैरिकेडिंग तोड़ते हुए चालक तेज गति से पिकअप को भगाने लगा।
टीम ने पीछा किया तो पिकअप रोक तीन व्यक्ति उतरे और पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए बगल में स्थित खेत की तरफ तेजी से भागे। जवाबी कार्रवाई में शराफत अली के दाएं पैर में गोली लगी और वह गिर पड़ा। जबकि दो अन्य को टीम ने दौड़ा कर असलहे के साथ पकड़ लिया।
घायल के पास से एक तमंचा, दो कारतूस मिला। मौके से खोखा भी बरामद हुआ। पिकअप पर पांच गोवंश मिले। जिन्हें गो आश्रय स्थल भेज दिया गया। गो-तस्करों ने बताया कि ढाढ़ा से गोवंश की खेप लेकर वे बिहार के गोपालगंज जा रहे थे। एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि पकड़े गए तस्करों का आपराधिक इतिहास है। इनके विरुद्ध कुशीनगर के अलावा बिहार में गंभीर धाराओं में मुकदमे पंजीकृत हैं।

Hindi News/ Kushinagar / Police encounter : कुशीनगर में एनकाउंटर…बैरिकेडिंग तोड़ भाग रहे गौ तस्कर को लगी गोली, दो अन्य गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो