scriptबच्चों को थाने के बाहर छोड़ गई महिला: पुलिस कर्मियों ने दूध पिलाया, हीटर लगवाया | Woman left 3 children outside police station in kota | Patrika News
कोटा

बच्चों को थाने के बाहर छोड़ गई महिला: पुलिस कर्मियों ने दूध पिलाया, हीटर लगवाया

सीमलिया थाना क्षेत्र में एक ओर मां की निष्ठुरता तो दूसरी ओर पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है।

कोटाJan 18, 2023 / 03:53 pm

Kamlesh Sharma

Woman left 3 children outside police station in kota

सीमलिया थाना क्षेत्र में एक ओर मां की निष्ठुरता तो दूसरी ओर पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है।

कोटा। सीमलिया थाना क्षेत्र में एक ओर मां की निष्ठुरता तो दूसरी ओर पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है। एक महिला सोमवार शाम को पुलिस थाने के बाहर गेट पर अपने तीन बच्चों को छोड़कर चली गई। इनमें एक बच्चा महज तीन माह का है।

काफी तलाश के बाद भी जब महिला का पता नहीं चल पाया तो पुलिसकर्मी बच्चों के ‘पालनहार’ बन गए। भूख से बिलख रहे बच्चों के लिए पुलिसकर्मियों ने खाने-पीने की व्यवस्था की और उन्हें रात तक संभाला। इसके बाद बच्चों को बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया, जहां से उन्हें शिशु गृह में अस्थाई आश्रय दिया गया है।

यह भी पढ़ें

जन्म के बाद बेटी को मिठाई के थैले में बंद कर फेंका, सर्दी से मौत

थानाधिकारी उम्मेद सिंह ने बताया कि महिला के पति धीरज नायक को सोमवार को गांजे के साथ गिरफ्तार किया था। उसकी पत्नी अंजली तीनों बच्चों को लेकर थाने आ गई और पति को छोड़ने को लेकर हंगामा किया। वह थाने के गेट पर बैठ गई और शाम को तीनों बच्चों को गेट पर छोड़ कर चली गई।

यह भी पढ़ें

जमकर बरसेगा पानी, दड़ा की सच होगी भविष्यवाणी!

हमारे स्टाफ ने बच्चों के लिए हीटर लगाया। महिला पुलिसकर्मी ने तीन माह के बच्चे को संभाला। दूध की बोतल मंगवा कर दूध पिलाया। अन्य दोनों बच्चों के लिए बिस्किट मंगवाए। पुलिस जीप में बच्चों को सर्दी लगती, इसलिए रात 11 बजे तीनों बच्चों को निजी कार से पुलिसकर्मी कोटा पहुंचे और बाल कल्याण समिति की सदस्य मधुबाला शर्मा के समक्ष प्रस्तुत किया। तीनों बच्चों को शिशु गृह में आश्रय दिलाया गया है।

https://youtu.be/QJBuBigQjBs

Hindi News / Kota / बच्चों को थाने के बाहर छोड़ गई महिला: पुलिस कर्मियों ने दूध पिलाया, हीटर लगवाया

ट्रेंडिंग वीडियो