scriptRailways : रेलवे की नई सुविधा, अब हर प्लेटफार्म पर अलग रंग की टीशर्ट में दिखेंगे वेंडर, जानें क्यूं | Railways New Facility Now Vendors will be seen in Different Coloured T-Shirts on Every Platform know why | Patrika News
कोटा

Railways : रेलवे की नई सुविधा, अब हर प्लेटफार्म पर अलग रंग की टीशर्ट में दिखेंगे वेंडर, जानें क्यूं

Railways New Facility : रेलवे की नई सुविधा। कोटा मंडल ने वेंडर यानि प्लेटफार्म पर सामान बेचने वाले दुकानदारों के लिए अलग-अलग प्लेटफार्म के लिए ड्रेस कोड जारी किया है।

कोटाJul 19, 2024 / 02:08 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Train_9f2cc7

प्रतीकात्मक तस्वीर

Railways New Facility : रेलवे की नई सुविधा। कोटा मंडल ने अवैध वेंडर्स पर नकेल कसने के लिए ड्रेस कोड जारी किया है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक और जनसंपर्क अधिकारी रोहित मालवीय ने बताया कि रेलवे ने ट्रेनों और स्टेशनों पर अवैध वेंडर्स पर अंकुश लगाने के लिए बड़ा कदम उठाया है। गुणवत्तापूर्ण खाद्य सामग्री मिले और अवैध वेंडर्स पर लगाम लगाने के लिए प्रत्येक प्लेटफार्म पर वेंडर्स के लिए ड्रेस कोड जारी किया है। यानि की प्रत्येक प्लेटफार्म एक निर्धारित कलर की ड्रेस पहनना अनिवार्य कर दिया है।

वेंडर्स के लिए ड्रेस कोड तय

रोहित मालवीय ने बताया प्लेटफॉर्म संख्या 1 पर काली कलर की टी-शर्ट, प्लेटफॉर्म संख्या 2 या 3 पर ऑरेंज कलर की टी-शर्ट और प्लेटफॉर्म संख्या 4 पर नीली कलर की टी-शर्ट पहनना अनिवार्य होगा। इन सभी के साथ काली रंग की पैंट पहनना तय किया गया है। इस नई योजना से यात्री वैध और अवैध वेंडर्स की पहचान आसानी से कर सकेंगे। इस ड्रेस में टी-शर्ट की पीठ और टी-शर्ट की जेब पर लाईसेंसधारक का नाम, यूनिट आईडी और पीएफ नंबर अंकित किए गए हैं।
यह भी पढ़ें –

Rajasthan Politics: मदन दिलावर का इस्तीफा चाहिए, जानें राजकुमार रोत ने ऐसा क्यूं कहा

स्पेशल आईकार्ड जारी किए गए

रोहित मालवीय ने आगे कहा कि ट्रेन में चलने वाले और प्लेटफार्म पर खाद्य सामग्री बेचने वाले वेंडर्स के लिए स्पेशल आईकार्ड जारी किए गए हैं। सुबह की शिफ्ट के लिए लाल, शाम की शिफ्ट में हरा और रात की शिफ्ट में नीला कलर का पहचान पत्र दिया गया है। मौजूदा वक्त में कोटा मंडल में विभिन्न प्रमुख स्टेशनों पर कुल 66 लाइसेंसी खान-पान स्टाल संचालित किए जा रहे है।

Hindi News/ Kota / Railways : रेलवे की नई सुविधा, अब हर प्लेटफार्म पर अलग रंग की टीशर्ट में दिखेंगे वेंडर, जानें क्यूं

ट्रेंडिंग वीडियो