scriptमेमू ट्रेन और नए स्टेशन की कोटा को जल्द मिलेगी सौगात | MEMU train and new station quota will soon get | Patrika News
कोटा

मेमू ट्रेन और नए स्टेशन की कोटा को जल्द मिलेगी सौगात

कोटा मंडल में रोड साइड स्टेशन पर रहने वाले लोगों को हर घंटे मेमो ट्रेन की सुविधा उपलब्ध कराने की योजना पर कार्य चल रहा है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस विषय को लेकर रेलवे अधिकारियों की बैठक ली।

कोटाOct 02, 2021 / 10:50 am

Jaggo Singh Dhaker

More than 50 percent buses closed

Datia Agra Memu Passenger Train News New Memu Trains

कोटा. कोटा के यात्रियों को मेमू ट्रेन और नए सोगरिया स्टेशन की सौगात जल्द मिलने वाली है। मेमू ट्रेन का संचालन जल्द होगा। मेमू ट्रेन के संचालन के लिए पहले जो समय सारणी तय की गई थी, उसमें खामियां थी, इस पर लोगों ने आपत्ति जताई थी। इसे इस तरह तैयार किया जा रहा है कि रोड साइड स्टेशन पर रहने वाले लोगों को हर घंटे मेमो ट्रेन की सुविधा मिले। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बताया कि इसके लिए रेल अधिकारियों को टाइम टेबल में सुधार के लिए कहा है। मेमो ट्रेन के दो और रैक लाने के भी प्रयास किए जा रहे हैं। इसी तरह सोगरिया रेलवे स्टेशन की अप्रोच रोड में सुधार और स्टेशन में कुछ छोटे-मोटे कार्य बाकी हैं। अधिकारियों को कहा गया है, इन्हें जल्द से जल्द पूरा किया जाए।
एक प्रोजेक्ट बदल देगा सात राज्यों के यात्रियों के सफर का अनुभव

ऐसी हालत है एप्रोच रोड की
रंगपुर आरओबी की सीसी रोड भी खराब स्थिति में हैं। इसके बाद वर्कशॉप के सामने से गुजरने वाली सडक़ की स्थिति भी अच्छी नहीं है। आगे चलकर गुरुद्वारा मोड से नॉर्थ एक्स टाउनिशप तक की सडक़ की स्थिति अच्छी नहीं है। यहां नगर विकास न्यास सडक़ बनाने के बजाय हर साल पेच वर्क कर देती है, जो कुछ समय में उखड़ जाते हैं, जबकि यहां सडक़ के नवीनीकरण की जरूरत है। रेलवे की ओर से वर्कशॉप रोड में भी सुधार नहीं किया जा रहा है। रेलवे सलाहकार समिति के प्रतिनिधि लव शर्मा ने कहा, नए स्टेशन तक जाने पूरी सडक़ का नवीनीकरण करने की जरूरत है।

Hindi News / Kota / मेमू ट्रेन और नए स्टेशन की कोटा को जल्द मिलेगी सौगात

ट्रेंडिंग वीडियो