scriptकोटा थर्मल ने इंटर्नशिप के लिए आए छात्रों को बना दिया बाबू | Kota Thermal did not teach the students who came for the internship | Patrika News
कोटा

कोटा थर्मल ने इंटर्नशिप के लिए आए छात्रों को बना दिया बाबू

कोटा थर्मल सुपर पॉवर स्टेशन में काम सीखने आए छात्रों को पिछले 11 दिनों से काम देने के बजाय दफ्तर में बाबू बनाकर बिठा दिया है।

कोटाSep 27, 2017 / 03:08 pm

​Vineet singh

Kota Thermal, internship in Kota Thermal, RTU, Kota News, Rajasthan Patrika, Kota Patrika, Patrika News,

कोटा थर्मल ने इंटर्नशिप के लिए आए छात्रों को बना दिया बाबू

कोटा थर्मल सुपर पॉवर स्टेशन में अराजकता का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोयला वेगन खाली कराने के लिए मनचाहे ठेकेदार को मेन्युअल अनलोडिंग का ठेका देने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि इंटर्नशिप करने के नाम पर छात्रों को परेशान करने की शिकायतें आने लगीं। हर साल की तरह इस बार भी 130 छात्र इंटर्नशिप करने थर्मल आए, लेकिन थर्मल प्रशासन 11 दिन बाद भी उनकी ट्रेनिंग शुरू नहीं करवा सका है। इतना ही नहीं ज्वाइनिंग कराने के बाद अभी तक इन्टर्नशिप की कागजी कार्रवाई तक पूरी नहीं हो सकी है।
यह भी पढ़ें

भारतीय गणित का लोहा मनवाने जर्मनी रवाना हुए कोटा के छात्र


हाजिरी रजिस्टर में दस्तखत कर लौट जाते हैं घर

कोटा थर्मल सुपर पावर स्टेशन में पिछले 11 दिनों से 130 स्टूडेंट्स इंटर्नशिप के लिए आ रहे हैं। थर्मल प्रशासन काम करवाने के बजाए उन्हें पार्क व ऑफिस में बिठाए रखते हैं। इनमें लड़कियां भी शामिल हैं। एेसे में जिलेभर से आने वाले स्टूडेंट्स परेशान हो रहे हैं। जबकि, इन्हें इंटरनशिप का स्टाईपैड भी मिलता है। थर्मल अधिकारियों को फर्क नहीं पड़ रहा।घर से प्रशिक्षण की बात कहकर इंटर्नशिप के लिए आने वाले स्टूडेंट्स थर्मल परिसर में घूम कर बाहर चले जाते हैं। इसके बाद शाम को आकर साइन कर वापस घर लौट जाते हैं। अधिकारियों की लापरवाही से विद्यार्थियों का समय बर्बाद हो रहा है।
यह भी पढ़ें

मोर का ऑपरेशन कर निकाली 70 ग्राम की गांठ, तब बची राष्ट्रीय पक्षी की आंख


परीक्षा से हो जाएंगे वंचित

सुल्तानपुर निवासी भारत भुषण नामा ने एक साल इंटर्नशिप थर्मल में की थी। इसका सर्टिफिकेट व कन्फर्मेशन मेल आईटीआई की परीक्षा फार्म भरने में काम आता है। बुधवार का दिन वर्किंग डे है, एेसे में कॉन्ट्रेक्ट मेल नहीं बन पाने से परीक्षा से वंचित हो जाएगा। जबकि इस मामले में कोटा थर्मल के पीओ एसपी मीणा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सभी छात्रों की ज्वाइनिंग करवा ली है। जयपुर से परमिशन के लिए पत्र लिखा है। स्टूडेंट्स की कागजी कार्रवाई भी नहीं हुई है। एेसे में पोस्टिंग नहीं मिली। इसके बारे में मुख्य अभियंता को अवगत करा दिया है। अब वे ही पोस्टिंग करेंगे। भारत भूषण के मामले में उसी की गलती है।

Hindi News/ Kota / कोटा थर्मल ने इंटर्नशिप के लिए आए छात्रों को बना दिया बाबू

ट्रेंडिंग वीडियो