scriptराजस्थान के शिक्षक का कमाल! KBC की हॉट सीट पर बैठ जीती इतनी रकम | Kaun Banega Crorepati 16 Episode Rajasthan Kota's Teacher Harshit Bhutani With Wife Won 12.5 Lakh Rupee Money On Hot Seat KBC 16 | Patrika News
कोटा

राजस्थान के शिक्षक का कमाल! KBC की हॉट सीट पर बैठ जीती इतनी रकम

Kota News: कोटा के कुन्हाड़ी इलाके के रहने वाले हर्षित भूटानी ने बताया कि पूरा परिवार साथ बैठकर केबीसी देखते हैं और सभी सवालों के जवाब भी देते हैं। परिवार में पिता प्रवेश कुमार भूटानी राजस्थान रोडवेज में रिटायर्ड अधिकारी है।

कोटाAug 30, 2024 / 05:10 pm

Akshita Deora

KBC 16 Harshit Bhutani: एजुकेशन हब कोटा के प्राइवेट स्कूल के टीचर हर्षित भूटानी ने देशभर में कोटा का नाम ऊंचा कर दिया है। बिग बी के सुपरहिट शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) में कोटा के युवा टीचर हर्षित भूटानी ने पहले हॉट सीट में जगह बनाई और फिर साढ़े 12 लाख रुपए जीते। इन पैसों को वो पिता के पैरों में हो रही तकलीफ का इलाज कराने में और बाकी पैसों से खुदके सपने को मुकाम देने के लिए यानी खुदकी कोचिंग क्लासेस में लगाएंगे।

पत्नी भी पहुंची थी केबीसी

हर्षित भूटानी पहले भी केबीसी के सीजन 14 में टॉप 10 में शामिल हुए थे लेकिन हॉट सीट तक नहीं पहुंच पाए थे। वहीं पिछली साल उनकी पत्नी मनिका कपूर केबीसी के सीजन 15 में शामिल हुई और टॉप 10 में रही लेकिन वो भी हॉट सीट तक नहीं पहुंच पाई थी। लेकिन इस बार भूटानी ने 12 प्रश्नों के सही उत्तर देते हुए 25 लाख के 13 वे प्रश्न पर क्विट कर दिया।
यह भी पढ़ें

पढ़ाई के डर से घर छोड़कर भागा बेटा, पेट पालने के लिए ढाबे और ट्रक पर किया काम, 15 साल बाद मिला तो निकले आंसू

पिता रिटायर्ड अधिकारी

कोटा के कुन्हाड़ी इलाके के रहने वाले हर्षित भूटानी ने बताया कि पूरा परिवार साथ बैठकर केबीसी देखते हैं और सभी सवालों के जवाब भी देते हैं। परिवार में पिता प्रवेश कुमार भूटानी राजस्थान रोडवेज में रिटायर्ड अधिकारी है और माता वीणा भूटानी ब्यूटी पार्लर चलाती है। पत्नी भी स्कूल में टीचर है और दोनों साथ मिलकर ट्यूशन्स चलाते हैं। हर्षित की बड़ी बहन हैप्पी भूटानी इंडियन एयरफोर्स में वरिष्ठ अधिकारी के तौर पर तैनात है।
bhutaniya family
यह भी पढ़ें

नाइट वॉक करते समय आया साइलेंट हार्ट अटैक, 27 साल के इंजीनियर की मौत, RAS की कर रहा था तैयारी

हर्षित भूटानी ने पुणे से फाइनेंस में एमबीए किया और स्कूल में बच्चों को इकोनॉमिक्स, सोशल और बिजनेस स्टडीज पढ़ाना शुरू किया। वह बताते हैं कि ‘करोनकाल में जॉब छूटने के बाद लॉकडाउन लग जाने से आमदनी लगभग बंद सी हो गई थी। तब केबीसी में जाकर पैसे कमाने का विचार आया तभी से मेहनत में जुट गए और सालों की मेहनत ने आज पैसों के साथ नाम भी दिला दिया।’

Hindi News/ Kota / राजस्थान के शिक्षक का कमाल! KBC की हॉट सीट पर बैठ जीती इतनी रकम

ट्रेंडिंग वीडियो