scriptJNVU जोधपुर के छात्र नेता रविन्द्रसिंह भाटी कोटा में पुलिस से भिड़े, पुलिस ने फटकारी लाठियां | JNVU Student Leader Ravinder Singh Bhati clashed with police in Kota | Patrika News
कोटा

JNVU जोधपुर के छात्र नेता रविन्द्रसिंह भाटी कोटा में पुलिस से भिड़े, पुलिस ने फटकारी लाठियां

-कोटा में कलक्ट्रेट के बाहर बरपा हंगामा, छात्र व पुलिस आमने-सामने- पुलिस ने लाठियां फटकार खदेड़ा व धक्कामुक्की की- प्रदेश के विश्वविद्यालयों व कॉलेजों में फीस लूट का विरोध- मानसून सत्र में प्रदेश के छात्रों के साथ 13 सितम्बर को विधानसभा का करेंगे घेराव

कोटाAug 18, 2021 / 07:17 pm

Kanaram Mundiyar

JNVU जोधपुर के छात्र नेता रविन्द्रसिंह भाटी कोटा में पुलिस से भिड़े, पुलिस ने फटकारी लाठियां

JNVU जोधपुर के छात्र नेता रविन्द्रसिंह भाटी कोटा में पुलिस से भिड़े, पुलिस ने फटकारी लाठियां

कोटा.
कोरोना काल के चलते प्रदेश के विश्वविद्यालय व कॉलेज दो साल से बंद पड़े है। छात्र विवि व कॉलेजों में नहीं पहुंच रहे हैं। बावजूद छात्रों से वेबजह कई संसाधनों, मदों के नाम पर तथा प्रमोट के बावजूद परीक्षा शुल्क वसूली की जा रही है। फीस माफी को लेकर जयनारायण व्यास विवि (JNVU) जोधपुर के छात्र नेता रविन्द्र सिंह भाटी (Ravindra singh Bhati ) के नेतृत्व में सभी जिलों में ज्ञापन देकर विरोध प्रदर्शन दर्ज करवाया जा रहा है। भाटी के नेतृत्व में छात्र मंगलवार को मुख्यमंत्री के नाम कोटा जिला कलक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे थे। यहां कलक्ट्री पर फीस माफी को लेकर छात्रों के प्रदर्शन में हंगामा देखने को मिला।
कलक्ट्री पर प्रदर्शन कर रहे छात्रनेता-पुलिसकर्मी आमने सामने हो गए। छात्र नेताओं ने पुलिस पर लाठियां फटकार कर भगाने व धक्का-मुक्की का आरोप लगाया है। हंगामा बढ़ते देख पुलिस ने छात्रों को धकेला। दो बार तीतर- बितर करने के बाद बेरिकेट्स के यहां छात्रनेता रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati ) ने पुलिस अधिकारियों को खरी-खरी सुनाई। भाटी सहित पांच छात्र ज्ञापन देने अंदर जा रहे थे। उसी दौरान नारेबाजी कर रहे छात्रों को फिर से पुलिस ने लाठियां फटकार कर पीछे धकेल दिया। इसी बात से गुस्सा होकर ज्ञापन देने जा रहे छात्रनेता वापस बाहर आ गए। सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। पुलिस प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। बाद में बिना ज्ञापन दिए ही लौट गए। छात्र बिना अनुमति के प्रदर्शन करने पहुंचे थे।
JNVU जोधपुर के छात्र नेता रविन्द्रसिंह भाटी कोटा में पुलिस से भिड़े, पुलिस ने फटकारी लाठियां
युवाओं की आवाज को दबाना चाहती सरकार- Ravindra Singh Bhati
JNVU Jodhpur छात्रनेता रविन्द्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati ) ने कहा कि प्रदर्शनकारी छात्र अलग-अलग जगहों पर खड़े थे। उसके बाद भी पुलिस उन्हें वहां से भगा रही थी। पुलिस छात्रों के पीछे लाठी लेकर भागी है। जब छात्रों के साथ ज्ञापन देने कलक्ट्री पहुंचा तो बेरिकेट्स के पास पहुंचते ही पुलिस ने धक्का की और पीछे धकेला। सरकार युवाओं की आवाज को लाठियों के जोर से दबाना चाहती है। प्रदेश के विवि व कॉलेजों में दो साल से बेवजह फीस वसूली की जा रही है। कोरोना संक्रमण के कारण विद्यार्थियों को अगले सत्र के लिए प्रमोट किया गया। बावजूद परीक्षा शुल्क वसूला जा रहा है। उसकी हम माफी की मांग कर रहे है, लेकिन गुंगी-बहरी सरकार उनकी मांग सुनने को तैयार नहीं है। मानसून सत्र के दौरान पूरे प्रदेश के छात्रों के साथ वे 13 सितम्बर को विधानसभा का घेराव करेंगे।
JNVU जोधपुर के छात्र नेता रविन्द्रसिंह भाटी कोटा में पुलिस से भिड़े, पुलिस ने फटकारी लाठियां
‘ये अफगानिस्तान नहीं, यह भारत है’


जयनारायण व्यास विवि जोधपुर के निवर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष रविन्द्र सिंह भाटी ने सरकार को खुली चेतावनी दी कि मैं 13 सितम्बर को जयपुर आ रहा हूं। मानसून सत्र में विधानसभा का घेराव करूंगा, तब से सरकार बौखलाई हुई है। जहां भी जा रहे हैं, वहां पुलिस छात्रों पर लाठियां बरसा रही है। छात्र बंदूक थोड़े ही लेकर आ रहे हैं, जो पुलिस इन पर लाठियां बरसा रही है। ये अफगानिस्तान नहीं, यह भारत है। भाटी ने पुलिस से कहा कि कोटा शहर में दुष्कर्म, चोरियां बढ़ रही है, तब कहां जाता है आपका प्रशासन। छात्र ज्ञापन देने आए हैं और पुलिस छात्रों पर लाठियां बरसा रही है। भाटी ने कहा कि सरकार युवाओं की आवाज को लाठियों के जोर से दबाना चाहती है।

Hindi News / Kota / JNVU जोधपुर के छात्र नेता रविन्द्रसिंह भाटी कोटा में पुलिस से भिड़े, पुलिस ने फटकारी लाठियां

ट्रेंडिंग वीडियो