scriptRajasthan weather Update: IMD ने दी भारी बारिश की चेतावनी, 3 जिलों में 3 दिन तक ऑरेंज अलर्ट जारी | IMD Warns For Heavy Rain In Rajasthan Issued Orange Alert Foe Next 3 Days In 3 Districts | Patrika News
कोटा

Rajasthan weather Update: IMD ने दी भारी बारिश की चेतावनी, 3 जिलों में 3 दिन तक ऑरेंज अलर्ट जारी

IMD Weather Forecast: मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिन राजस्थान के जयपुर, उदयपुर और अजमेर जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

कोटाJul 19, 2024 / 11:26 am

Akshita Deora

राजस्थान के कई इलाकों में अच्छी बारिश हो रही है तो कई जगह उमस और गर्मी से लोग परेशान है। आज दक्षिणी इलाकों में मानसून का प्रभाव सबसे ज्यादा देखने को मिला। इसके लिए मौसम विभाग ने दक्षिणी राजस्थान के बांसवाड़ा, डूंगरपुर और प्रतापगढ़ में अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी।
दरअसल मानसून की टर्फ लाइन आज दक्षिणी राजस्थान से होकर गुजर रही है इसलिए मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है।

Bisalpur Dam में घटा जलस्तर

जयपुर की लाइफलाइन बीसलपुर बांध क्षेत्र में बारिश के थमे दौर के बाद पिछले तीन दिनों में जलस्तर 5 सेंटीमीटर घटकर 310.26 आरएल मीटर पर आ गया है। बांध की कुल जलभराव क्षमता 315.50 आरएल मीटर है और अभी अगले 2 महीने प्रदेश में मानसून सक्रिय रहने पर इस बार बीसलपुर बांध छलकने की उम्मीद सिंचाई विभाग ने जताई है।

3 जिलों में 3 दिन तक Orange Alert

मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिन राजस्थान के जयपुर, उदयपुर और अजमेर जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। ऐसे में 19-20-21 जुलाई को इन जिलों में भारी बारिश और बाकी कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

Hindi News/ Kota / Rajasthan weather Update: IMD ने दी भारी बारिश की चेतावनी, 3 जिलों में 3 दिन तक ऑरेंज अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो