scriptअगले 120 मिनट में इन 5 जिलों में शुरू होगी झमाझम बारिश, Check IMD Yellow Alert | IMD Prediction Of Heavy Rain Alert Will Start In Next 111 Minute In 5 District Of Rajasthan | Patrika News
कोटा

अगले 120 मिनट में इन 5 जिलों में शुरू होगी झमाझम बारिश, Check IMD Yellow Alert

Heavy Rain Alert: दक्षिणी और पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में भारी बारिश की गतिविधियों में 25-26 अगस्त के दौरान बढ़ोतरी होने तथा कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने ने की प्रबल संभावना है।

कोटाAug 22, 2024 / 10:13 am

Akshita Deora

IMD ALERT: मौसम विभाग के अनुसार इस साल करीब चालीस फीसदी से ज्यादा बारिश दर्ज की गई। सक्रिय मानसून की ट्रफ लाइन की दिशा बदलने के कारण अगले 5-7 दिन बारिश का दौर शुरू रहेगा और कई जिलों में विभाग ने मेघगर्जन और वज्रपात का अलर्ट भी जारी किया है। इसी बीच मौसम विभाग ने सुबह 9 बजे अगले 3 घंटे के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। अलर्ट जारी करते हुए विभाग ने आज जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, नागौर और बूंदी में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। ऐसे में मेघगर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लेवें, पेड़ों के नीचे शरण ना ले। मौसम के सामान्य होने की प्रतीक्षा करें।
yellow alert
मौसम विभाग का कहना है कि उत्तरी बांग्लादेश और आसपास के क्षेत्र के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है तथा मानसून ट्रफ लाइन श्रीगंगानगर, रोहतक से होकर गुजर रही है। उक्त तंत्र के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में आगामी एक सप्ताह मानसून सक्रिय रहने की प्रबल संभावना है। इस दौरान भरतपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ मध्यम से कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है। कोटा, उदयपुर और जयपुर संभाग के जिलों में आगामी 5-6 दिन कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।
वहीं दक्षिणी और पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में भारी बारिश की गतिविधियों में 25-26 अगस्त के दौरान बढ़ोतरी होने तथा कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने ने की प्रबल संभावना है।

Hindi News/ Kota / अगले 120 मिनट में इन 5 जिलों में शुरू होगी झमाझम बारिश, Check IMD Yellow Alert

ट्रेंडिंग वीडियो