scriptअगले 60 मिनट में इन 12 जिलों में होगी झमाझम बारिश, IMD ने दिया YELLOW ALERT | IMD Hevy Rain In Monsoon With 30KMPH Speed Strong Winds In Next 60 MInute Yellow Alert | Patrika News
कोटा

अगले 60 मिनट में इन 12 जिलों में होगी झमाझम बारिश, IMD ने दिया YELLOW ALERT

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग ने अगले 60 मिनट के लिए कोटा, बारां, बूंदी, झालावाड़, जयपुर दौसा, सवाईमाधोपुर, धौलपुर, करौली भरतपुर, अलवर, और भीलवाड़ा जिले में कहीं-कहीं 30 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ़्तार से तेज हवाएं और मेघगर्जन, वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

कोटाJul 23, 2024 / 02:52 pm

Akshita Deora

Rajasthan Weather: राजस्थान के ज्यादातर जिलों में दक्षिण पश्चिमी मानसून के पहले दौर का सफर सुस्त रहा है। मौसम केंद्र ने आज से फिर मानसून सक्रिय होने की संभावना जताते हुए प्रदेश के पांच संभागों में कहीं-कहीं तेज बारिश होने की पूर्वानुमान जताया है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार कम दबाव का क्षेत्र पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के ऊपर बना हुआ है । मानसून ट्रफ लाइन भी जैसलमेर व अजमेर से गुजर रही है।

इन 12 जिलों में येलो अलर्ट IMD Yellow Alert

मौसम विभाग ने अगले 60 मिनट के लिए कोटा, बारां, बूंदी, झालावाड़, जयपुर दौसा, सवाईमाधोपुर, धौलपुर, करौली भरतपुर, अलवर, और भीलवाड़ा जिले में कहीं-कहीं 30 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ़्तार से तेज हवाएं और मेघगर्जन, वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। ऐसे में मेघगर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लेवे, पेड़ों के नीचे शरण ना ले। इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के प्लग निकाल दें। मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें |

Weather Forecast: आगे ऐसा रहेगा मौसम

प्रदेश के कुछ भागों में आज से ही बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने व उदयपुर और जोधपुर संभाग में कहीं- कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। भरतपुर, जयपुर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र में आज और कल कहीं- कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। कोटा, उदयपुर व अजमेर संभाग में कल से दो दिन कहीं- कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। बीकानेर संभाग में आज से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी और अगले चार- पांच दिन कुछ भागों में मध्यम बारिश होने के आसार हैं। भरतपुर, जयपुर और बीकानेर सभागों में कुछ स्थानों पर अगले 24 घंटे में उमस भारी गर्मी की परिस्थितियां बनी रहने की संभावना है।

Hindi News/ Kota / अगले 60 मिनट में इन 12 जिलों में होगी झमाझम बारिश, IMD ने दिया YELLOW ALERT

ट्रेंडिंग वीडियो