scriptखूंखार अपराधी जेल से बंदियों के परिजनों को मोबाइल पर धमकाकर कर रहे अवैध वसूली | Illegal recovery in Kota Central Jail | Patrika News
कोटा

खूंखार अपराधी जेल से बंदियों के परिजनों को मोबाइल पर धमकाकर कर रहे अवैध वसूली

कोटा जेल के 21 नम्बर बैरक से दो मोबाइल नम्बरों से बंदियों के परिजनों को धमकाकर हो रही अवैध वसूली।

कोटाJan 04, 2018 / 06:47 pm

shailendra tiwari

Kota Central Jail
कोटा .

पहले जेल में अनूप पाडि़या दलाल हंसराज नागर के माध्यम से डिप्टी जेलर के लिए बंदियों के परिजनों से अवैध वसूली कर रहा था। अब वही काम सत्येन्द्र भाया और राकेश जैन हंसराज के माध्यम से कर रहे हैं। अब भी वसूली की रकम दलाल हंसराज नागर के बैंक खाते में जमा करवाई जा रही है।
यह भी पढ़ें

बहन को लाने का बहाना कर किराए पर ली टवेरा, फिर सुनसान रास्ता देख कर डाला ड्राईवर पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला

एसीबी द्वारा अप्रेल 2016 में जेल में वसूली के खेल का पर्दाफाश करने के बाद लगा था कि यह खेल अब यहीं थम जाएगा। डिप्टी जेलर बत्तीलाल मीणा, आरोपित अनूप पाडि़या और दो दलाल राजू व हंसराज नागर के पकड़े जाने के बाद कुछ समय तक तो मामला शांत रहा, लेकिन फिर से यह खेल अब भी जारी है। अब वसूली की कमान सत्येन्द्र भाया ने संभाल रखी है। सूत्रों ने बताया कि 21 नम्बर बैरक से दो मोबाइल नम्बरों से भाया व राकेश जैन बंदियों के परिजनों को फोन कर रुपए देने के लिए धमकाते हैं। बंदियों के परिजनों से वसूली गई रकम अब भी दलाल हंसराज नागर के आईडीबीआई बैंक के खाते में जमा करवाई जा रही है। वहां से वसूली की रकम भूपेद्र सिंह नाम के खाते में ट्रांसफर हो रही है। इसमें जेल प्रशासन की भी पूरी मिलीभगत सामने आ रही है, लेकिन अधिकारी मानने को तैयार नहीं हैं।
यह भी पढ़ें

बूंदी में इंटरनेट बंद, विदेशी पावणों की अटकी सांसें, हालात बिगडऩे के बाद पहुंचे मंत्री


इनसे भी वसूली रकम : सूत्रों के अनुसार भाया व जैन कई बंदियों से वसूली कर चुके हैं। इनमें से धोखाधड़ी के मामले में जेल में बंद दिल्ली के दो बंदियों से तीन बार में करीब 1 लाख रुपए, दुष्कर्म के मामले में बंद भीलवाड़ा के बंदी से 50 हजार रुपए और एनडीपीएस एक्ट के मामले में बंद झालावाड के बंदी से भी हजारों रुपए रकम वसूलने का मामला सामने आया है।

Hindi News/ Kota / खूंखार अपराधी जेल से बंदियों के परिजनों को मोबाइल पर धमकाकर कर रहे अवैध वसूली

ट्रेंडिंग वीडियो