scriptGood News: 12वीं पास युवाओं के लिए सैकड़ों पदों पर निकली सरकारी नौकरी की भर्ती | Government Job Recruitment For 12th Pass Student In Nuclear Power Plant Rawatbhata | Patrika News
कोटा

Good News: 12वीं पास युवाओं के लिए सैकड़ों पदों पर निकली सरकारी नौकरी की भर्ती

Govt Job 2024: परमाणु बिजलीघर में 278 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। टेक्नीशियन और ऑपरेटर के पदों पर भर्ती होगी। ऑपरेटर के लिए 12 वीं पास और टेक्नीशियन के लिए आईटीआई योग्यता निर्धारित की गई है।

कोटाSep 09, 2024 / 02:32 pm

Akshita Deora

रावतभाटा में राजस्थान परमाणु बिजलीघर में रविवार को वैज्ञानिक सहायक के 53 के लिए पदों के लिए भर्ती परीक्षा ह्रुई। 53 पदों के लिए हुई परीक्षा में 2504 अभ्यार्थियों ने भाग लिया। आरएपीपी प्रबंधन ने 8 हजार से अधिक अभ्यार्थियों को प्रवेश पत्र जारी किए थे।
परीक्षा केंद्र पर बिजलीघर स्थल निदेशक सुनील गाड़गिल, केंद्र निदेशक गौरव शर्मा, मानव संसाधन विभाग प्रमुख महेश प्रसाद रथ मौजूद रहे। परीक्षा के लिए शनिवार को अभ्यार्थियों का रावतभाटा पहुंचना शुरू हो गया था। कोटा-रावतभाटा मार्ग पर निजी बसों, रोडवेज और जीप, टेम्पो ट्रेवल में भारी भीड़ रही। शहर की होटल व लॉज फुल हो गई। अभ्यर्थी ठहरने के लिए भटकते दिखे।
अंजुमन कमेटी ने ईदगाह, जैन समाज ने जैन धर्मशाला और मारुति मानस मंडल ने बाजार माध्यमिक विद्यालय में ठहरने की व्यवस्था की। परीक्षा समाप्ति के बाद अभ्यर्थी लौटने लगे, बस स्टैण्ड पर पुलिस की व्यवस्था रही।
यह भी पढ़ें

स्टूडेंट घर बैठे कर सकेंगे परीक्षा की तैयारी, बोर्ड ऑफ स्टडीज देगा Free Online Classes

केंद्रीय विद्यालयों में परीक्षा केंद्र


परीक्षा के लिए केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 2, 3 और 4 को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। परीक्षा में मेकेनिकल के 25 पद, इलेक्ट्रीकल के 12, इलेक्ट्रोनिक्स के 12 और बीएससी फिजिक्स के 4 पदों के लिए परीक्षा हुई।
यह भी पढ़ें

School Holiday: सितंबर में इतने दिन रहेगी स्कूलों की छुट्टी, शिक्षा विभाग का आदेश जारी

12वीं पास के लिए निकाली भर्ती


परमाणु बिजलीघर में 278 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। टेक्नीशियन और ऑपरेटर के पदों पर भर्ती होगी। ऑपरेटर के लिए 12 वीं पास और टेक्नीशियन के लिए आईटीआई योग्यता निर्धारित की गई है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 11 सितंबर है।

Hindi News/ Kota / Good News: 12वीं पास युवाओं के लिए सैकड़ों पदों पर निकली सरकारी नौकरी की भर्ती

ट्रेंडिंग वीडियो