scriptकोरिया के जंगल में मिला दुर्लभ सफेद भालू का शावक, रायपुर के जंगल सफारी किया गया शिफ्ट | Rare white bear: Rare white bear cub found in Koria forest | Patrika News
कोरीया

कोरिया के जंगल में मिला दुर्लभ सफेद भालू का शावक, रायपुर के जंगल सफारी किया गया शिफ्ट

Rare white bear: चिरमिरी जंगल में पहले भी कई बार सफेद भालू देखे गए हैं, ये कई बार आ चुके हैं नगर में, ग्रामीणों ने काले व सफेद भालू के शावकों को देखा तो ले गए थे गांव

कोरीयाDec 28, 2023 / 08:45 pm

rampravesh vishwakarma

कोरिया के जंगल में मिला दुर्लभ सफेद भालू का शावक, रायपुर के जंगल सफारी किया गया शिफ्ट

Rare white bear cub

बैकुंठपुर. Rare white bear: कोरिया वनमंडल के चिरमिरी परिक्षेत्र के ग्राम बहालपुर के जंगल में बुधवार को भालू के 2 शावक मिले। इसमें एक दुर्लभ सफेद भालू और दूसरा काला भालू के शावक हैं। बहुत छोटे होने के कारण ग्रामीण उन्हें जंगल से उठाकर अपने गांव ले गए। फिर उन्होंने वन विभाग को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी गांव में पहुंचे, यहां ग्रामीणों ने शावकों को उनके सुपुर्द कर दिया। वेटनरी ऑफिसर से भालू के शावकों का स्वास्थ्य चेकअप कराने के बाद राजधानी रायपुर के जंगल सफारी भेजवाया गया।

गौरतलब है कि कोरिया वनमंडल अंतर्गत चिरमिरी के जंगल में पहले भी दुर्लभ सफेद भालू देखे गए हैं। अमूमन सफेद भालू उत्तरी धु्रव में पाए जाते हैं।

बहालपुर जंगल की ओर गए ग्रामीणों की नजर जब अचानक भालू के दोनों शावकों पर पड़ी तो वे अचंभित रह गए। भालू के सफेद शावक को देकर उन्होंने कौतुहल वश उसे उठाया तथा मादा भालू के आस-पास नहीं होने के कारण दोनों को गांव ले आए।

Video Story: सीएम विष्णुदेव का जशपुर में हुआ भव्य स्वागत, खुली जीप में सवार होकर किया अभिवादन


भिजवाया गया जंगल सफारी
इस संबंध में डिप्टी रेंजर एसडी सिंह ने बताया कि बुधवार को बहालपुर के ग्रामीणों को जंगल में भालू के २ शावक मिले थे। दोनों शावकों को रायपुर जंगल सफारी भेजवा दिया गया है।

Hindi News / Koria / कोरिया के जंगल में मिला दुर्लभ सफेद भालू का शावक, रायपुर के जंगल सफारी किया गया शिफ्ट

ट्रेंडिंग वीडियो