scriptMarriage canceled: शराब पीकर मंडप में पहुंचा दूल्हा, हरकत देख दुल्हन बोली- नहीं करूंगी शादी, गिड़गिड़ाता रहा लेकिन… | Marriage canceled: The groom reached to drinking wine, bride said- I will not marry him | Patrika News
कोरीया

Marriage canceled: शराब पीकर मंडप में पहुंचा दूल्हा, हरकत देख दुल्हन बोली- नहीं करूंगी शादी, गिड़गिड़ाता रहा लेकिन…

Marriage canceled: दुल्हन के इस फैसले की सब कर रहे हैं जमकर तारीफ, दुल्हन का कहना कि वह ऐसे किसी लडक़े से शादी नहीं करना चाहेगी, जो किसी भी तरह का नशा करता हो

कोरीयाJul 10, 2024 / 06:47 am

rampravesh vishwakarma

Marriage cancel
बैकुंठपुर. Marriage canceled: शराब के नशे में बारात लेकर पहुंचे दूल्हे को देखकर दुल्हन भडक़ गई और भरी मंडप में शादी से इनकार कर दिया। इस दौरान दूल्हा उसके सामने गिड़गिड़ाता रहा, लेकिन दुल्हन व उसके घरवालों ने उसकी एक बात नहीं सुनी। दुल्हन ने पूरी बारात को बैरंग लौटा दिया। दुल्हन का कहना था कि वह ऐसे लडक़े से बिल्कुल शादी नहीं करेगी, जो शराब या कोई अन्य नशा करता हो। दुल्हन के इस फैसले (Marriage canceled) पर परिजन और गांव वाले उसके साथ खड़े रहे। वहीं दुल्हन की समाज सहित हर कोई तारीफ कर रहा है।
Marriage cancel

कोरिया जिले के बैकुंठपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत आनी की रहने वाली युवती लवंती कुमारी की शादी पटना के ग्राम बरदिया निवासी रमेश कुमार के साथ तय हुई थी। 8 जुलाई की रात को विवाह होने वाला था।
खुशी के इस मौके पर सेहरा बांधे दूल्हा ढोल-बाजा के साथ बारात लेकर लडक़ी के दरवाजे पर पहुंचा। इस दौरान लडक़ी पक्ष के लोगों ने बारात का आतिशबाजी के साथ धूमधाम से स्वागत किया।
Marriage cancel
कई रस्म पूरी कर दूल्हेे की आरती उतारी गई। उसी समय पता चला कि दूल्हा शराब के नशे धुत है और उटपटांग हरकत कर रहा है। दूल्हे की यह हरकत देख दुल्हन भडक़ गई और शादी से इनकार (Marriage canceled) कर दिया। लडक़ी के परिजनों व ग्रामीण भी आक्रोशित हो गए।
यह भी पढ़ें
दूल्हा मांग में सिंदूर भरने ही वाला था कि अचानक दुल्हन उठकर बोली- मैं किसी और को चाहती हूं, फिर…

विवाद की स्थिति देख भाग निकले बाराती

विवाद की स्थिति निर्मित होते देख दूल्हा के साथ गए बाराती वहां से भाग निकले। इधर दूल्हे और उसके परिजनों ने माफी भी मांगी। लेकिन गांव वाले और समाज ने वर पक्ष की एक नही सुनी और शादी से साफ इनकार कर दिया। फिर वहां बचे हुए कुछ और बाराती माहौल को भांप कर वहां निकल गए।
Marriage canceled

दुल्हन बोली- नशा करने वाले से नहीं करूंगी शादी

वधु लवंती का कहना है कि वह घर के भीतर थी, बाहर शोर हो रहा था। परिजनों ने उसे बताया कि दूल्हा शराब के नशे में धुत है। उसने बताया कि वह ऐसे लडक़े से बिल्कुल भी शादी नहीं करेगी, जो शराब या किसी तरह के नशे का सेवन करता है।
Marriage cancel
मामले में परिवार और समाज मेरे लिए जैसा निर्णय लेंगे, मुझे स्वीकार है। क्योंकि मैं अभी छोटी हूं। फिलहाल गांव वाले और समाज ने भी लवंती के इस फैसले का साथ देकर उसकी तारीफ की।

मिनटों में उतर गया दूल्हे का सारा नशा, फिर गिड़गिड़ाया

भरी मंडप में दुल्हन के शादी से इनकार करने के बाद दूल्हे का सारा नशा उतर गया। फिर दूल्हे ने दुल्हन सहित उसके परिवार को मनाने की कोशिश की, लेकिन दुल्हन ने अपना फैसला नहीं बदला।
Marriage cancel
दूल्हा रमेश ने वधु पक्ष के सामने गिड़गिड़ाते हुए कहा कि गलती हुई है, मैं यह मानता हूं। अब गलती नहीं होगी। शराब नहीं पीऊंगा। लेकिन लडक़ी ने दूल्हे की एक नहीं सुनी।

आरती उतारने पहुंची सास को आई शराब की महक

दुल्हन की मां रजंती ने कहा कि आरती उतारने गई तो देखा कि दूल्हा शराब के नशे में धुत था। उसके बाद मैंने आरती नहीं उतारी। फिर मैंने बेटी के शादी से इनकार करने पर उसके फैसले का साथ दिया। हालांकि बारात बैरंग लौटने के बाद दूल्हा दूसरे दिन मंगलवार को ग्राम आनी पहुंचा और वधु पक्ष को मनाने की कोशिश में जुटा हुआ है।

Hindi News/ Koria / Marriage canceled: शराब पीकर मंडप में पहुंचा दूल्हा, हरकत देख दुल्हन बोली- नहीं करूंगी शादी, गिड़गिड़ाता रहा लेकिन…

ट्रेंडिंग वीडियो