scriptVideo: शिक्षा का मंदिर शर्मसार: क्लास रूम में बैठकर गांजा पीते हेडमास्टर का वीडियो वायरल, डीईओ ने दी ये सजा | Hemp drunken teacher: Headmaster drinking hemp in classroom | Patrika News
कोरीया

Video: शिक्षा का मंदिर शर्मसार: क्लास रूम में बैठकर गांजा पीते हेडमास्टर का वीडियो वायरल, डीईओ ने दी ये सजा

Hemp drunken teacher: शिक्षा के मंदिर को शर्मसार कर रहे कुछ शिक्षक, एमसीबी जिले के प्राइमरी स्कूल के बच्चों के सामने हेडमास्टर की करतूत का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल

कोरीयाJul 19, 2023 / 08:14 pm

rampravesh vishwakarma

Headmaster drinking hemp in classroom, video viral

Headmaster drinking hemp in classroom

बैकुंठपुर. Hemp drunken teacher: कुछ शिक्षक शिक्षा के मंदिर को शर्मसार करने में लगे हुए हैं। ऐसे शिक्षक कभी शराब के नशे में स्कूल पहुंचते हैं तो कभी गांजा या सिगरेट पीते नजर आते हैं। ऐसा ही एक मामाला एमसीबी जिले के भरतपुर विकासखंड के जोलगी प्राइमरी स्कूल से सामने आया है। यहां का हेडमास्टर क्लास रूम में ही बच्चों के सामने गांजा पीते नजर आए। हेडमास्टर के गांजा पीने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद डीईओ ने तत्काल एक्शन लेते हुए उसे निलंबित कर दिया है।

गौरतलब है कि एमसीबी जिले के वनांचल ब्लॉक भरतपुर में नए शिक्षा सत्र खुले अभी महीनेभर भी नहीं बीते हैं। इसी बीच स्कूलों में कभी शराब पीकर लडखड़़ाते गुरुजी तो कहीं क्लास रूम में बच्चों के सामने गांजा पीते हुए शिक्षक नजर आने लगे हैं।
शासकीय प्राथमिक शाला जोलगी के क्लास रूम में बच्चों के सामने गांजा पीते हेडमास्टर शंभु दयाल वर्मा का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो वायरल होने के बाद बीईओ को जांच करने जिम्मेदारी सौंपी गई थी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8mmytm
जांच रिपोर्ट के आधार पर डीइओ अजय मिश्रा ने हेड मास्टर को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में हेडमास्टर को बीईओ कार्यालय खडग़वां अटैच किया गया है। इधर वीडियो देखकर बच्चों के अभिभावक ऐसे शिक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

लग्जरी कार में भरकर ले जा रहे थे 67 किलो गांजा, कीमत है 13.40 लाख, 3 तस्कर गिरफ्तार


शराब के नशे में धुत एक शिक्षक 7 दिन पहले ही हो चुके हैं सस्पेंड
मनेंद्रगढ़ ब्लॉक के केराबहरा प्राथमिक शाला में कार्यरत इकल गुरुजी रविंद्र सिंह का एक सप्ताह पहले भी वीडियो वायरल हुआ था। इसमें गुरुजी शराब के नशे में धुत होकर स्कूल पहुंचे थे और टेबल पर पैर रखकर लडखड़़ाते बैठे हुए थे। मामले की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीण-पालक स्कूल पहुंचे और शराब के नशे में लडखड़़ाते गुरुजी का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया था।
साथ ही गुरुजी को शराब नहीं पीने सख्त हिदायत दी गई थी। वहीं वीडियो बनाकर अधिकारियों को जानकारी दी गई थी। इससे अधिकारियों ने दूसरे दिन प्राथमिक शाला रोकड़ा में पदस्थ शिक्षक को मामला शांत कराने एवं प्रवेश, स्थानातरण प्रमाण पत्र सहित अन्य कार्य का हवाला देकर भेजा था। सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद शराबी गुरुजी को निलंबित कर दिया गया था।

Hindi News/ Koria / Video: शिक्षा का मंदिर शर्मसार: क्लास रूम में बैठकर गांजा पीते हेडमास्टर का वीडियो वायरल, डीईओ ने दी ये सजा

ट्रेंडिंग वीडियो