scriptCustodial death case: बैरक के टॉयलेट से 10 घंटे बाद फांसी से युवक का उतारा गया शव, यहां पहली बार शाम को हुआ पीएम | Custodial death case: Body taken down after 10 hours | Patrika News
कोरीया

Custodial death case: बैरक के टॉयलेट से 10 घंटे बाद फांसी से युवक का उतारा गया शव, यहां पहली बार शाम को हुआ पीएम

Custodial death case: मनेंद्रगढ़ रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट के टॉयलेट में चोरी के संदिग्ध आरोपी युवक ने लगाई थी फांसी, बिलासपुर से पहुंचे रेलवे सुरक्ष अधिकारी व कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में 12 घंटे तक चली जांच

कोरीयाOct 19, 2024 / 08:21 pm

rampravesh vishwakarma

Custodial death case

Officers investigation

बैकुंठपुर। Custodial death case: चोरी के आरोप में पूछताछ करने के लिए रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट लाए गए संदिग्ध युवक ने बैरक के टॉयलेट में फांसी लगा ली थी। सूचना मिलने के बाद पहुंचे बिलासपुर से रेलवे सुरक्षा अधिकारी और कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में 10 घंटे बाद युवक का शव फांसी के फंदे (Custodial death case) से नीचे उतारा गया। करीब 12 घंटे तक मामले की जांच चली। इसके बाद शुक्रवार की शाम को उसका पीएम कराया गया। यह पहला मौका है जब जिले में शाम को किसी के शव का पीएम कराया गया है।
रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट मनेंद्रगढ़ में केबल चोरी होने के प्रकरण में गुरुवार को संदेही मध्यप्रदेश के बिजुरी स्थित ग्राम नवाडीह माइंस निवासी दिलीप तिर्की (42) को पूछताछ करने गुरुवार को लाया गया था। संदिग्ध को रात को बैरक में रखा गया था।
Custodial death case
RPF station
इसी बीच दिलीप तिर्की को टॉयलेट के लिए ले जाया गया। लेकिन काफी देर तक बाहर नहीं निकलने के कारण टॉयलेट के अंदर सुरक्षा जवान घुसे। जहां संदिग्ध फांसी पर लटका (Custodial death case) हुआ मिला। संदिग्ध अपने लोअर की रस्सी को फांसी का फंदा बनाकर झूल गया था। उसके नाड़े की रस्सी टॉयलेट की पाइप में ऊपर बंधी थी।
मामले में जानकारी मिलने के बाद हडक़ंप मच गया था। मनेंद्रगढ़ एसडीएम, एसडीओपी, थाना प्रभारी सहित बिलासपुर रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी पहुंचे। साथ ही अंबिकापुर से फॉरेंसिक टीम को बुलवाया गया।

यह भी पढ़ें

Latest road accident: एनएच पर खड़े ट्रक से टकरा गई स्कूटी, 2 लोगों की मौत, मृतकों में सहकारी बैंक के पूर्व मैनेजर भी शामिल

Custodial death case: पहली बार रात में शव का पीएम कराया

मामले में कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में फांसी (Custodial death case) पर लटके संदिग्ध के शव को नीचे उतारा और पीएम कराया गया है। हालांकि जांच और कागजी कार्रवाई देर रात तक चलती रही। बिजुरी से आए मृतक के परिजन दिनभर परेशान हुए।
वहीं जिले में पहली बार शाम को शव का पीएम कराया गया। मामले में सुरक्षा के मद्देनजर मनेंद्रगढ़, अंबिकापुर, बिश्रामपुर, बिलासपुर, अनूपपुर, शहडोल से रेलवे सुरक्षा बल के जवान बुलाए गए थे।

Custodial death case
Police on the spot

केबल चोरी की मिल रही थी शिकायतें

रेलवे सुरक्षा बल (Custodial death case) के मुताबिक बौरीडांड़ जंक्शन और बिजुरी स्टेशन के बीच आए दिन रेलवे के बिछाए गए केबल की चोरी और काटने की शिकायतें मिल रही थी। ऐसे में सिग्नल सहित अन्य कार्य बाधित हो रहे थे। मामले में रेलवे पुलिस एफआईआर दर्ज कर विवेचना कर रही थी।
केबल चोरी के संदिग्ध को पूछताछ करने रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट में लाकर बैरक में रखा गया था। लेकिन उसने फांसी लगाकर जान दे दी। मामले में पुलिस और जीआरपी जांच कर रही है।
Custodial death case
Officers investigation

पूछताछ के लिए रखा गया था बैरक में

इस संबंध में वरिष्ठ मंडल रेल सुरक्षा आयुक्त बिलासपुर दिनेश सिंह तोमर ने बताया कि बौरीडांड़ और बिजुरी के बीच केबल चोरी करने और काटने को लेकर आए दिन शिकायत मिल रही थी। एफआईआर भी दर्ज की गई है।
मामले में संदिग्ध को पूछताछ करने के लिए लाकर बैरक में रखा गया था। इसी बीच उसने फांसी (Custodial death case) लगा ली। इसकी सूचना पुलिस और जीआरपी को दी गई। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Hindi News / Koria / Custodial death case: बैरक के टॉयलेट से 10 घंटे बाद फांसी से युवक का उतारा गया शव, यहां पहली बार शाम को हुआ पीएम

ट्रेंडिंग वीडियो