scriptCG school girls: अतिथियों के सामने छात्राएं बोलीं- हमें साइकिल नहीं, हर विषय के अच्छे शिक्षक चाहिए | CG school girls: girl students said- we don't need bicycles, we need good teachers | Patrika News
कोरीया

CG school girls: अतिथियों के सामने छात्राएं बोलीं- हमें साइकिल नहीं, हर विषय के अच्छे शिक्षक चाहिए

CG school girls: सरस्वती साइकिल योजना के तहत 9वीं कक्षा की 25 छात्राओं को बांटी गई साइकिल, अब स्कूल आने-जाने में नहीं होगी परेशानी

कोरीयाAug 17, 2024 / 08:09 pm

rampravesh vishwakarma

CG school girls
पोड़ी बचरा। CG school girls: शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शिक्षा परिसर में स्वतंत्रता दिवस पर नवमीं की 25 छात्राओं (CG school girls) को सरस्वती साइकिल योजना के तहत नि:शुल्क साइकिल वितरण किया गया। इस दौरान साइकिल पाकर छात्राएं उत्साहित तो नजर आईं लेकिन कहा कि हमें साइकिल नहीं, बल्कि हर विषय के अच्छे शिक्षक चाहिए। छात्राओं ने कहा कि स्कूल आने-जाने में कई तरह की परेशानी होती थी, लेकिन अब परेशानी नहीं होगी।
सरस्वती साइकिल योजना के तहत छात्राओं (CG school girls) को साइकिल वितरण कार्यक्रम का आयोजन शाला प्रबंधन विकास समिति के अध्यक्ष जगनारायण साहू मुख्य आतिथ्य और प्राचार्य श्याम लाल राजवाड़े की अध्यक्षता में हुआ। विशेष रूप से जनपद उपाध्यक्ष भुनेश्वर प्रसाद साहू, जिला कार्य समिति सदस्य संतोष जायसवाल, अवधेश सिंह, सुनील शर्मा सहित अन्य मौजूद थे।
CG school girls

गरीब बेटियों के लिए वरदान है यह योजना

शिक्षक संजय जायसवाल ने कहा कि इस योजना के तहत साइकिल प्राप्त करने वाली छात्राओं (CG school girls) की पढाई के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। विद्यालय से दूर रहने वाली और आर्थिक तंगी से जूझ रहे परिवार की बेटियों के लिए यह योजना एक वरदान है।
साइकिल प्राप्त करने वाली छात्राएं (CG school girls) अपने घरों से आसानी से पढ़ाई के लिए स्कूल पहुंच सकती हैं। प्राचार्य ने स्कूल की उपलब्धियों व भविष्य की कार्य योजनाओं को भी सामने रखा।
यह भी पढ़ें
Kolkata doctor rape-murder case: कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस: भरी बारिश में भी डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन, हत्यारों को फांसी देने की मांग

छात्राएं बोलीं- साइकिल नहीं, अच्छे शिक्षक चाहिए

छात्राओं (CG school girls) ने कहा कि हमें साइकिल नहीं अच्छे शिक्षक चाहिए। जिससे हमारा भविष्य बेहतर हो सके। विडंबना है यहां बॉयोलोजी पढऩे की इच्छुक छात्राओं को दूसरे स्कूलों में जाना पड़ रहा है। बेहतर शिक्षा के लिए छात्राओं ने सभी विषयों के शिक्षकों की पदस्थापना करने मांग रखी।

Hindi News/ Koria / CG school girls: अतिथियों के सामने छात्राएं बोलीं- हमें साइकिल नहीं, हर विषय के अच्छे शिक्षक चाहिए

ट्रेंडिंग वीडियो