scriptCG ration shop: संचालक की मनमानी से ग्रामीणों में मायूसी के साथ आक्रोश भी, 4 माह से नहीं मिला राशन, एसडीएम ने ये कहा | CG ration shop: Villagers are not getting ration | Patrika News
कोरीया

CG ration shop: संचालक की मनमानी से ग्रामीणों में मायूसी के साथ आक्रोश भी, 4 माह से नहीं मिला राशन, एसडीएम ने ये कहा

CG ration shop: राशन लेने पहुंचे उपभोक्ताओं को दुकान में लटका मिला ताला, कई हितग्राही ऐसे भी हैं, जिन्हें 4-4 माह से नहीं मिला है राशन, एसडीएम का कहना- होगी कार्रवाई

कोरीयाAug 18, 2024 / 01:50 pm

rampravesh vishwakarma

CG ration shop
चिरमिरी पोड़ी। CG ration shop: शासकीय उचित मूल्य दुकान सरभोका (CG ration shop) में कई महीने से राशन वितरण नहीं करने से ग्रामीण परेशान हैं। शनिवार को हितग्राही राशन लेने पहुंचे थे, लेकिन दुकान में ताला लटकने के कारण मायूस होकर लौट गए। संचालक के इस रवैये से ग्रामीणों में आक्रोश भी देखने को मिल रहा है। इस मामले में सरपंच का कहना है कि अभी चावल नहीं आया है, वहीं एसडीएम ने कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी। गड़बड़ी मिलने पर कार्रवाई करेंगे।
जय मां तारिणी स्वयं सहायता समूह के माध्यम से शासकीय उचित मूल्य की दुकान (CG ration shop) ग्राम सरभोका में संचालित है। लेकिन संचालक द्वारा कुछ ग्रामीणों को राशन नहीं दिया जा रहा है। ग्रामीण शनिवार सुबह राशन लेने पहुंचे, जिसमें एक दिव्यांग हितग्राही भी शामिल था।
सभी सुबह से राशन दुकान के बाहर दुकान खुलने का इंतजार करते रहे, लेकिन शाम तक दुकान नहीं खुली। संचालक के मोबाइल पर कई बार संचालक से बात कर राशन (CG ration shop) देने की मांग रखी, लेकिन राशन नहीं दिया गया।
CG ration shop
हर बार बहाना बनाया है। मामले में दुकान में अनियमितता कर ग्रामीणों को राशन नहीं बांटने का आरोप लगाया गया है। ग्रामीणों ने राशन दिलाने और दुकान की जांच की गुहार लगाई है।

ये हितग्राही करते रहे इंतजार

इस दौरान उर्मिला, सोन कुंवर, राधा, पार्वती, कमली बाई, रामकली, राम बाई, जनक सिंह, आशा, मीराबाई, एामकली, लल्ली बाई, सोनकली, सोन कुंवर, अंजलि, हीरामती, राम सिंह, श्रीराम, सूर्य प्रताप यादव सहित अन्य ग्रामीण राशन मिलने की आस में राशन दुकान के बाहर बड़ी देर तक बैठे रहे।
यह भी पढ़ें
CG ration card: 15 अगस्त के बाद 28 हजार परिवारों को राशन मिलना हो जाएगा बंद! ये है वजह

ग्रामीण बोले- महीने में एक-दो बार ही खुलती है दुकान (CG ration shop)

ग्रामीणों का कहना है कि राशन दुकान संचालक महीने में 1 से 2 बार ही दुकान खोलता है। इससे कई ग्रामीण राशन से वंचित हो जाते हैं। कुछ ग्रामीणों को 2 माह तो किसी को 3 माह से राशन नहीं मिला है। वहीं कुछ लोगों का बायोमेट्रिक अंगूठा लगाने के बाद भी चावल नहीं दिया गया। उन्हें अगले महीने देने की बात कहकर संचालक द्वारा लौटा दिया जाता है।
कुछ ग्रामीणों ने पूरा राशन देने की बजाय कटौती करने की बात कही। गणेश ने बताया कि 2 माह से राशन नहीं मिला है। संचालक से बात हुई तो बार-बार अगले माह राशन (CG ration shop) देने की बात कहता है।
CG ration shop
रामकली ने बताया कि हम लोगों का खेत भी नहीं है और 2 माह से संचालक राशन भी नहीं दे रहा है। इससे काफी परेशानी हो रही है। उर्मिला का कहना है दो माह से राशन नहीं मिला है। सरपंच से भी बात करने पर कहते हैं कि चावल अभी नहीं है।
यह भी पढ़ें
Kidnap and beaten: स्कूटी में युवक का अपहरण कर 7 युवकों ने की बेदम पिटाई, मोबाइल में वीडियो भी बनाया

4-4 माह से नहीं मिला चावल

ग्राम पंचायत सरभोका के सरपंच उपेंद्र सिंह का कहना है कि अभी चावल नहीं आया है। किसी को 4-४ माह से चावल नहीं मिला है। किसी को राशन आधा मिला है। कोई अंगूठा लगा चुका है, लेकिन नहीं मिला है। ऐसी ही राशन दुकान चल रही है।

(CG ration shop) गड़बड़ी पर होगी कार्रवाई

मनेंद्रगढ़ एसडीएम लिंगराज सिदार का कहना है कि मामले की जानकारी लेकर जांच की जाएगी। गड़बड़ी पर कार्रवाई होगी और नियमित रूप से राशन वितरण कराया जाएगा।

Hindi News/ Koria / CG ration shop: संचालक की मनमानी से ग्रामीणों में मायूसी के साथ आक्रोश भी, 4 माह से नहीं मिला राशन, एसडीएम ने ये कहा

ट्रेंडिंग वीडियो