scriptSwine flu in CG: छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का कहर, इस जिले में मिले 5 मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट… | Swine flu in CG: Swine flu wreaks havoc in Chhattisgarh. 5 patients found in this district, health department issues alert… | Patrika News
कोरबा

Swine flu in CG: छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का कहर, इस जिले में मिले 5 मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट…

Swine flu in CG: कोरबा जिले में स्वाइन फ्लू के मरीजों के लिए अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। 20 बिस्तर वाले अलग से वार्ड तैयार किया गया है।

कोरबाAug 24, 2024 / 03:25 pm

Love Sonkar

swain flu in cg: korba news cg news
Swine flu in CG: प्रदेश में इन दिनों डायरिया के साथ स्वाइन फ्लू ने कहर मचा दिया है। छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू (H1N1 वायरस) से 6 लोगों की मौत हो गई है। इस बीच कोरबा जिले में भी स्वाइन फ्लू ने दस्तक दे दी है। 5 मरीजों की पहचान की गई है। मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वाइन फ्लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है।
यह भी पढ़ें: Swine Flu in Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू से मासूम समेत दो की मौत, अब तक इतने लोगों ने गंवाई जान…रहें सतर्क

कोरबा जिले में स्वाइन फ्लू के मरीजों के लिए अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। 20 बिस्तर वाले अलग से वार्ड तैयार किया गया है। इसके अलावा अलग से टीम भी बनाई गई है, जो लगातार ऐसे मरीजों की निगरानी करेगी।

Swine flu in CG: CMHO स्वाइन फ्लू को लेकर दी जानकारी

CMHO डॉ. एसएन केसरी ने बताया कि स्वाइन फ्लू को लेकर स्वास्थ्य अमला ने लोगों को सचेत रहने को कहा है। साथ ही कहा गया है कि स्वाइन फ्लू के लक्षण सामने आते हैं, तो तत्काल उसकी जांच कराएं। जिले में अब तक स्वाइन फ्लू से मौत का मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने बताया कि बीपी, शुगर, कैंसर पीड़ित और बुजुर्ग स्वाइन फ्लू के चपेट में आ सकते हैं। स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए जाने पर तत्काल टेस्ट कराएं। सर्दी-बुखार और खांसी लंबे समय से है, तो अस्पताल जाकर डॉक्टर को जरूर दिखाएं।
घर पर रहकर इलाज न कराएं। नहीं तो हालत गंभीर भी हो सकती है। उन्होंने बताया कि स्वाइन फ्लू, डेंगू और मलेरिया जैसे बीमारियों से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयार है। नगर निगम के साथ मिलकर बैठक की गई है। मुड़ापार, संजय नगर, बुधवारी, कांशी नगर के अलावा आसपास की बस्तियों में बीमारियों से बचने जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

Hindi News/ Korba / Swine flu in CG: छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का कहर, इस जिले में मिले 5 मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट…

ट्रेंडिंग वीडियो