scriptकोरबा में फिर दंतैल हाथी की दस्तक… फसलों को किया तहस-नहस, दहशत में लोग | Concern increased due to threat of tusk elephant | Patrika News
कोरबा

कोरबा में फिर दंतैल हाथी की दस्तक… फसलों को किया तहस-नहस, दहशत में लोग

Elephant Terror: विभाग ने ग्रामीणों को भी सावधान रहने के लिए कहा है। साथ ही जंगल जाने से बचने की सलाह दी है। वन विभाग की ओर से बताया गया है कि दंतैल के द्वारा जिन किसानों की खेती-बाड़ी को नुकसान पहुंचाया गया है उसकी भरपाई की जाएगी।

कोरबाFeb 17, 2024 / 06:52 pm

Shrishti Singh

कोरबा में फिर दंतैल हाथी की दस्तक... फसलों को किया तहस-नहस, दहशत में लोग

कोरबा में फिर दंतैल हाथी की दस्तक… फसलों को किया तहस-नहस, दहशत में लोग

Chhattisgarh News: वनमंडल कोरबा के कुदमुरा वन परिक्षेत्र में दंतैल हाथी ने एक बार फिर दस्तक दे दिया है। इससे ग्रामीणों की चिंता बढ़ गई है। बताया जाता है कि वन परिक्षेत्र के ग्राम एलोन लबेद में दंतैल हाथी ने एक किसान की बाड़ी को काफी नुकसान पहुंचाया। फसल को तहस-नहस कर दिया। आलू की खेती को बर्बाद कर दिया। हाथी के आने की सूचना से क्षेत्र के लोगों में दहशत है। इधर वन विभाग का कहना है कि दंतैल हाथी पर नजर रखी जा रही है।
यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़: राहुल गांधी के खिलाफ में थाने में शिकायत, MLA ने की FIR दर्ज करने की मांग



विभाग ने ग्रामीणों को भी सावधान रहने के लिए कहा है। साथ ही जंगल जाने से बचने की सलाह दी है। वन विभाग की ओर से बताया गया है कि दंतैल के द्वारा जिन किसानों की खेती-बाड़ी को नुकसान पहुंचाया गया है उसकी भरपाई की जाएगी। इसके लिए राजस्व विभाग के साथ मिलकर प्रकरण तैयार किया जाएगा। जल्द से जल्द मुआवजा मिल सके इसकी कोशिश होगी। गौरतलब है कि वनमंडल कटघोरा हाथियों से प्रभावित हैं। हर साल इस क्षेत्र में हाथी पहुंचते हैं।

Hindi News/ Korba / कोरबा में फिर दंतैल हाथी की दस्तक… फसलों को किया तहस-नहस, दहशत में लोग

ट्रेंडिंग वीडियो