scriptCG News: कोरबा सांसद को मिली बड़ी जिम्मेदारी, कोयला एवं इस्पात संसदीय बोर्ड की बनीं सदस्य | CG News: Korba MP Jyotsna Charandas Mahant appointed as member of Parliamentary Board | Patrika News
कोरबा

CG News: कोरबा सांसद को मिली बड़ी जिम्मेदारी, कोयला एवं इस्पात संसदीय बोर्ड की बनीं सदस्य

CG News: कोरबा लोकसभा क्षेत्र से निर्वाचित सांसद ज्योत्सना महंत को केंद्रीय कोयला व इस्पात संसदीय सलाहकार समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है।

कोरबाOct 08, 2024 / 01:35 pm

Laxmi Vishwakarma

CG News
CG News: कोयला व इस्पात संसदीय सलाहकार समिति में कोरबा लोकसभा क्षेत्र से लगातार दूसरी बार निर्वाचित सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत को संसदीय बोर्ड का सदस्य नियुक्त किया गया है। जिसकी पहली बैठक 9 अक्टूबर को दिल्ली लोकसभा सचिवालय में आहूत की गई है।

CG News: बैठक में इन मुद्दों पर भी दिया जाएगा ध्यान

कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत ने कहा कि कोरबा लोकसभा क्षेत्र में ज्यादातर कोयले की खदान हैं साथ ही इनकी अनेकोंनेक समस्याएं भी है। इन समस्याओं को लेकर 9 अक्टूबर को दिल्ली पार्लियामेंट में होने वाली बैठक में भू-विस्थापितों व उनके बसाहट और रोजगार के साथ-साथ खनन क्षेत्र के लोगों की मूलभूत समस्याओं को लेकर ध्यान आकृष्ट कराया जाएगा।
सांसद ने कहा कि खनिज न्यास मद सहित सीएसआर मद से खनन क्षेत्र के लोगों व खदान व संयंत्रों से प्रभावित हो रहे लोगों को बेहतर स्वास्थ्य और शिक्षा के साथ-साथ आवागमन की सुविधाएं मिले इन मुद्दों पर भी बैठक में ध्यान आकृष्ट कराया जाएगा।
यह भी पढ़ें

CG Politics: कांग्रेस-भाजपा में फिर सियासी वार-पलटवार, बैज के इस बयान पर BJP नेता का तीखा पलटवार

डीएमएफ और सीएसआर की राशि का हो सदुपयोग

सांसद ज्योत्सना महंत ने कहा, खनिज न्यास मद सहित सीएसआर मद से खनन क्षेत्र के लोगों व खदान या संयंत्रों से प्रभावित हो रहे लोगों को बेहतर स्वास्थ्य, शिक्षा और आवागमन की सुविधाएं मिले। इन मुद्दों पर भी बैठक में ध्यान आकृष्ट कराया जाएगा।
कोयला क्षेत्र से जुड़े अधिकारी खदानों में सुरक्षा को लेकर और उनके बुनियादी सुविधाओं को लेकर सजग नहीं है। कोयला खदान के कामगारों की भी समस्याओं को ये लोग नजर अंदाज कर रहे हैं।

कोल इंडिया लिमिटेड की सबसे बड़ी कंपनी एसईसीएल

CG News: कोयला और इस्पात संसदीय बोर्ड की बैठक के ठीक 2 दिन पहले कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत को इस बोर्ड का सदस्य नियुक्त किया गया है। कोरबा लोकसभा में देश की दो सबसे बड़ी कोयला खदाने मौजूद हैं, जिनका संचालन कोल इंडिया लिमिटेड की सबसे बड़ी कंपनी एसईसीएल के द्वारा किया जाता है।
भू विस्थापितों की समस्याएं दशकों पुरानी हैं। वहीं दूसरी तरफ खदानों की सुरक्षा और उनके विस्तार को लेकर के भी ढेर सारी समस्याएं व्याप्त है।

Hindi News / Korba / CG News: कोरबा सांसद को मिली बड़ी जिम्मेदारी, कोयला एवं इस्पात संसदीय बोर्ड की बनीं सदस्य

ट्रेंडिंग वीडियो