scriptCG News: कैबिनेट मंत्री ने जिला कलेक्टर को लिखा पत्र, इन मामलों में जल्द कार्रवाई के दिए निर्देश | CG News: cabinet minister wrote a letter to district collector | Patrika News
कोरबा

CG News: कैबिनेट मंत्री ने जिला कलेक्टर को लिखा पत्र, इन मामलों में जल्द कार्रवाई के दिए निर्देश

CG News: कैबिनेट मंत्री लखन लाल देवांगन ने जिला कलेक्टर को पत्र लिखा। इसके साथ इन मुद्दों को लेकर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए।

कोरबाAug 17, 2024 / 05:17 pm

Laxmi Vishwakarma

CG News: cabinet minister
CG News: शहर की सड़कों के लिए बेहद गंभीर वाणिज्य उद्योग और श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में मंत्री देवांगन ने मेजर ध्यानचंद चौक रूमगढ़ा से बालकोनगर तक की मुख्य मार्ग की जल्द मरम्मत करने कलेक्टर को पत्र लिखा है।
यह भी पढ़ें
CG Monsoon Update: प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, अगले 4 दिनों तक भारी बारिश की संभावना, IMD का अलर्ट जारी

CG News: मंत्री के आदेश से शुरू हुआ काम

मंत्री देवांगन ने अपने पत्र में लिखा है कि मेजर ध्यानचंद चौक से बालकोनगर तक की सड़क बारिश के बाद अत्यंत जर्जर हो चुकी है, मार्ग के पुल की भी स्थिति काफी खराब है। उक्त मार्ग पर भारी वाहनों का दिन भर दबाव रहता है। इससे सड़क और भी जर्जर स्थिति में हो गई है। मंत्री देवांगन ने कोरबा कलेक्टर से उक्त मार्ग के जल्द मरम्मत करने कहा है। बता दें कि मंत्री लखन लाल देवांगन द्वारा कोरबा की सड़कों के शुरु से प्रयास प्रारंभ कर दिए गए थे।

अधूरी सड़क पर भी तेजी से चल रहा काम

आज इन्हीं प्रयासों का असर है की सर्वमंगला मंदिर मार्ग से कनकी मार्ग को जोड़ने वाली नई सड़क लगभग बनकर तैयार हो चुकी है, इसी तरह सर्वमंगला मंदिर तिराहे से बरमपुर तक अधूरी सड़क भी तेजी से काम चल रहा है। शहर के उखड़ चुके प्रमुख मार्गों के लिए मंत्री देवांगन ने हाल ही मे आयुक्त को पत्र लिखा था, मानसून के बाद इस मार्ग की मरम्मत शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

Bharat Bandh 2024: 21 अगस्त को भारत बंद का ऐलान, सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से नाराज संगठन जताएंगे विरोध

टेंडर प्रक्रिया तेजी से चल रही

CG News: मंत्री लखन लाल देवांगन ने शहर के विकास कार्यों के लिए अब तक 200 करोड़ से अधिक की राशि की स्वीकृति दिलाई जा चुकी है, इसमें प्रमुख तौर पर अडंरब्रिज, इंडोर स्टेडियम, स्वामिंग पुल की राशि की स्वीकृति दिलाई गई है, वहीं अधोसंरचना मद, राजस्व आपदा मद समेत अन्य मद से 50 करोड़ से ज्यादा की लागत से सड़क, सीसी रोड, नाली निर्माण के लिए स्वीकृति दिलाई गई है, सभी कार्यों के लिए टेंडर प्रक्रिया तेजी से चल रही है। जल्द कार्य शुरु होंगे।

Hindi News / Korba / CG News: कैबिनेट मंत्री ने जिला कलेक्टर को लिखा पत्र, इन मामलों में जल्द कार्रवाई के दिए निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो