scriptKondagaon News: 12वीं के छात्र ने की सुसाइड, मौत पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- आरोपी को बचा रही पुलिस इसलिए… | Kondagaon News: Congress blames Kondagaon 12th class student for suicide | Patrika News
कोंडागांव

Kondagaon News: 12वीं के छात्र ने की सुसाइड, मौत पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- आरोपी को बचा रही पुलिस इसलिए…

Kondagaon News: एकलव्य आदर्श विद्यालय गोलावंड में एक छात्र के फांसी लगाने के मामले को लेकर कांग्रेस शासन पर आरोप लगा रही है। बताया जा रहा है कि प्रशासन के दबाव के चलते इस प्रक्रिया को अंजाम दिया गया है।

कोंडागांवAug 28, 2024 / 04:46 pm

Laxmi Vishwakarma

Kondagaon News
Kondagaon News: एकलव्य आदर्श विद्यालय गोलावंड में एक छात्र के फाँसी लगाने के मामले की जांच करने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के द्वारा गठित पांच सदस्यीय जांच दल आज गोलावंड पहुंची। जहां टीम के सदस्यों ने मामले की हक़ीकत जानने का प्रयास किया। गठित जांच/ निरीक्षण दल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि हॉस्टल के कमरे में लगे जिस पंखे से फांसी लटकाना बताया जा रहा है।

Kondagaon News: जानें पूरा मामला

उस पंखे में आज भी मकड़ी की जाली लगी हुई हैं वहीं पंखे को कोई क्षति तक नहीं पहुंची है जो कि संदेह को जन्म देता है। सदस्य के रूप में शामिल रहे पूर्व मंत्री मोहन प्रताप ने कहा कि हमें ज्ञात हुआ है कि शव का (Kondagaon Suicide Case) पोस्टमार्टम शाम 7:30-8:00 बजे के बीच मोबाइल टॉर्च की रोशनी में किया गया है। जबकि अमूमन शाम 5:00 बजे के बाद पोस्टमार्टम नहीं किया जाता है, लेकिन यहां शासन-प्रशासन के दबाव के चलते इस प्रक्रिया को अंजाम दिया गया है।
यह भी पढ़ें

Kondagaon News: 700 शिक्षकों को अचानक नौकरी से निकाला, सामने आई ये बड़ी वजह…

Kondagaon News: कांग्रेस विधायक पीसीसी को सौंपेंगे रिपोर्ट

यही नहीं पोस्टमार्टम के बाद शव को रातभर मर्चुरी में ही रखा गया परिजनों को भी नहीं दिया गया और सुबह होते ही एक प्रशासनिक अधिकारी हरिजन के घर पहुंचकर उन्हें शव का जल्दी कफन-दफन करने की बात कहते हैं। जांच दल के संयोजक विधायक लकेश्वर बघेल (MLA Lakheshwar Baghel) ने बताया कि हमने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है जिसे पीसीसी को सौंप जाएगी।

25 अगस्त की शाम की घटना

Kondagaon News: एकलव्य विद्यालय में 25 अगस्त की शाम कक्षा 12वीं के एक छात्रा ने अपने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था। जिस स्कूल प्रबंधन के द्वारा आनंद-खनन में जिला अस्पताल लाया गया था।
जहां उसकी मौत हो गई थी इसके बाद यह मामला दूर पकड़ने लगा था और अब कांग्रेस कमेटी की जांच टीम भी मौके पर पहुंच एक जांच रिपोर्ट तैयार की है जिसमें उन्होंने कई बिंदुओं का उल्लेख किया है।

यहां देखें इससे संबंधित खबरें

नक्सलियों ने जन अदालत लगाकर दी मौत की सजा

नक्सलियों ने रविवार की रात जन अदालत लगाकर युवक को मौत की सजा दी है। हत्या के बाद भैरमगढ़ एरिया कमेटी ने पर्चा जारी कर हत्या की जिम्मेदारी ली है। यहां पढ़ें पूरी खबर…

नक्सलियों के डिप्टी कमांडर ने किया सरेंडर

छत्तीसगढ़ में इन दिनों लगातार नक्सलियों के सरेंडर होने की खबर सामने आ रही है। पुलिस के बढ़ते प्रभाव और माओवादी उन्मूलन अभियान जल्द नक्सलगढ़ खत्म होगा। यहां पढ़ें पूरी खबर…

Hindi News/ Kondagaon / Kondagaon News: 12वीं के छात्र ने की सुसाइड, मौत पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- आरोपी को बचा रही पुलिस इसलिए…

ट्रेंडिंग वीडियो