scriptWest Bengal: “भाजपा की योजना 2024 चुनाव से पहले पूरे विपक्ष को जेल भेजना” ममता बनर्जी के इस बयान के क्या मायने? | west-bengal-cm-mamata-banerjee-aims-bjp-for-sending-opposition-to-jail | Patrika News
कोलकाता

West Bengal: “भाजपा की योजना 2024 चुनाव से पहले पूरे विपक्ष को जेल भेजना” ममता बनर्जी के इस बयान के क्या मायने?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (west bengal cm mamata banerjee) ने भाजपा (bjp) पर निशाना साधा है। बनर्जी ने कहा कि भाजपा (bjp) की योजना अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी (opposition) दलों के नेताओं को गिरफ्तार करने की है। उन्होंने कहा कि वे देश में सिर्फ अपने लिए चुनाव कराना चाहती है।
west bengal cm mamata banerjee aims bjp for sending opposition leaders to jail

कोलकाताNov 01, 2023 / 07:43 pm

Mohit Sabdani

West Bengal:

West Bengal:

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (west bengal cm mamata banerjee) ने भाजपा (bjp) पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा (bjp) की योजना 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले सभी विपक्षी (opposition) नेताओं को जेल भेजने की हैं। वे देश में सिर्फ खुद के लिए ही चुनाव कराना चाहते हैं। ममता बनर्जी (mamata banerjee) का बयान ऐसे समय में आया हैं जब ईडी ने राज्य सरकार में वन मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक को गिरफ्तार किया हैं और साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को भी ईडी ने पूछताछ के लिए तलब किया था।

 

विपक्षी नेताओं के बहाने भाजपा को घेरा
ममता बनर्जी (mamata banerjee) ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने दो नवंबर को उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है जबकि कई अन्य नेताओं को भी नोटिस भेजे गए हैं। सीएम ने दावा किया कि विपक्ष के कई सांसदों के फोन हैक किए जा रहे हैं।

दरअसल हाल ही में महुआ मोइत्रा, शशि थरूर समेत कई विपक्षी नेताओं ने अपने फ़ोन हैक होने के खतरों की जानकारी दी थी। जिसके बाद से ही विपक्षी पार्टियों ने केंद्र सरकार को घेरना शुरू कर दिया था।

हाल ही में पश्चिम बंगाल (west bengal) भाजपा (bjp) अध्यक्ष सुकान्त मजूमदार ने अरविन्द केजरीवाल को ईडी का नोटिस मिलने पर ममता बनर्जी (mamata banerjee) पर निशाना साधा था कि अरविन्द केजरीवाल के बाद दीदी (ममता बनर्जी) को भी जेल जाना पड़ सकता हैं। ममता बनर्जी (mamata banerjee) के बयान को सुकान्त मजूमदार के निशानों का जवाबी हमला समझा जा रहा हैं।

 

केंद्र को ममता का अल्टीमेटम
इसके अलावा ममता (mamata banerjee) ने केंद्र सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार ने दिवाली तक राज्य के मनरेगा श्रमिकों के बकाया वेतन का भुगतान नहीं किया तो टीएमसी 16 नवम्बर को अगले कदम की घोषणा करेगी। इस संबंध में ही ममता (mamata banerjee) ने कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में राज्य के सभी पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक बुलाएगी। इस बैठक में आगे होने वाले आंदोलन का खाका तैयार किया जाएगा।

 

वाम सरकार पर लगाया फर्जी राशन कार्ड का आरोप
भाजपा (bjp) के साथ ही ममता बनर्जी (mamata banerjee) ने राज्य की पिछली वाम सरकार को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जब पश्चिम बंगाल (west bengal) में हमारी सरकार बनी तब राज्य में 1 करोड़ फर्जी राशन कार्ड थे लेकिन हमने आते ही सभी फर्जी राशन कार्ड रद्द कर दिए और राशन कार्डों को डिजिटल कर दिया। ममता ने आगे कहा कि अगर मैं चाहती तो उन लोगों के खिलाफ कार्यवाही कर सकती थी जो वाम मोर्चा शासन के दौरान इन अनियमितताओं में शामिल थे। लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया क्योंकि राजनीतिक प्रतिशोध मेरी प्रवृति नहीं हैं।

 


west bengal cm mamata banerjee aims BJP for sending opposition leaders to jail

Hindi News/ Kolkata / West Bengal: “भाजपा की योजना 2024 चुनाव से पहले पूरे विपक्ष को जेल भेजना” ममता बनर्जी के इस बयान के क्या मायने?

ट्रेंडिंग वीडियो