scriptडायमंड हार्बर से अभिषक को यह नेता चुतौती देने को तैयार | This leader is ready to fight from Diamond Harbor | Patrika News
कोलकाता

डायमंड हार्बर से अभिषक को यह नेता चुतौती देने को तैयार

आइएसएफ के इकलौते विधायक नौशाद सिद्दीकी ने डायमंड हार्बर लोकसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान किया। शुक्रवार को भांगड़ से विधायक नौशाद ने कहा कि मैं अपने पूर्व ऐलान के अनुसार चुनाव में डायमंड हार्बर क्षेत्र से अभिषेक बनर्जी को चुनौती देने के लिए पूरी तरह तैयार हूं।

कोलकाताMar 30, 2024 / 05:20 pm

Rabindra Rai

डायमंड हार्बर से अभिषक को यह नेता चुतौती देने को तैयार

डायमंड हार्बर से अभिषक को यह नेता चुतौती देने को तैयार

दो-तीन दिन में पार्टी करेगी फैसला
आइएसएफ के इकलौते विधायक नौशाद सिद्दीकी ने डायमंड हार्बर लोकसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान किया। शुक्रवार को भांगड़ से विधायक नौशाद ने कहा कि मैं अपने पूर्व ऐलान के अनुसार चुनाव में डायमंड हार्बर क्षेत्र से अभिषेक बनर्जी को चुनौती देने के लिए पूरी तरह तैयार हूं। पार्टी दो-तीन दिन में इस बारे में फैसला करेगी। पार्टी में इसको लेकर चर्चा चल रही है। अनुमति मिलते ही मैं चुनावी मैदान में उतरूंगा और तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार का डटकर मुकाबला करूंगा।
पिछले कुछ महीनों से नौशाद ने अभिषक को उनके गढ़ में हराने की चुनौती दी थी। नौशाद के भाई और मुस्लिम धर्म गुरु पीरजादा अब्बास सिद्दीकी ने भी धार्मिक सभा में डायमंड हार्बर में उम्मीदवार उतारने की घोषणा की थी। लेकिन आइएसएफ ने अभी इस सीट से नौशाद को चुनावी मैदान में उतारने का अंतिम फैसला नहीं लिया है।
नौशाद ने दावा कि मुझे पार्टी की ओर से चुनाव लडऩे की अनुमति मिलने की पूरी उम्मीद है। मैं डायमंड हार्बर से ही चुनाव लडऩा चाहता हूं और इस क्षेत्र से सांसद को पूर्व सांसद बनाने के लिए पूरे दमखम के साथ लड़ूंगा। मैं राज्य सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा हूं। मुझे हार का कोई भय नहीं है।

पार्टी में सहमति नहीं

आइएसएफ के अंदरखाने में सहमति नहीं है। आईएसएफ के सूत्रों के अनुसार पार्टी में कई नेता नहीं चाहते कि नौशाद अभिषेक के खिलाफ चुनाव लड़ें। पार्टी नेताओं ने नौशाद से इस फैसले से पीछे हटने का अनुरोध किया है। उनका तर्क है कि अगर नौशाद डायमंड हार्बर से चुनाव लड़ते हैं, तो अन्य लोकसभा केंद्रों में आईएसएफ के उम्मीदवारों के प्रचार अभियान प्रभावित होंगे, लेकिन नौशाद अपने फैसले पर अडिग हैं।

माकपा और कांग्रेस नौशाद के पक्ष मेंं

दूसरी ओर बंगाल में सीटों का तालमेल कर लोकसभा चुनाव लड़ रही कांग्रेस और माकपा ने डायमंड हार्बर क्षेत्र से कोई उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारा है। माकपा ने पहले ही कह दिया है कि इस संसदीय सीट से नौशाद के चुनाव लडऩे पर कोई आपत्ति नहीं है। कांग्रेस ने भी नौशाद के समर्थन में इस क्षेत्र से अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है।

तृणमूल ने की निंदा

तृणमूल नेता कुणाल घोष ने डायमंड हार्बर से नौशाद सिद्दीकी के उम्मीदवार बनने की इच्छा जाहिर करने की आलोचना की। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि हम तभी से कह रहे हैं कि नौशाद को डायमंड हार्बर से वोट के लिए खड़ा होना चाहिए। वे इतना समय क्यों बर्बाद कर रहे हैं। अभियान में देर हो रही है। वह डायमंड हार्बर आये। लेकिन चुनाव लडऩे से पहले यह बता दीजिए कि आप कितने वोटों से हारेंगे।

भाजपा ने तृणमूल पर बोला हमला

भाजपा ने डायमंड हार्बर लोकसभा क्षेत्र को लेकर तृणमूल कांग्रेस की निंदा की। उस पर वार करते हुए भाजपा सांसद दिलीप घोष ने कहा कि भाजपा ने अभी तक उस केंद्र के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है। तृणमूल इतना दबाव क्यों ले रही है। हर कोई जानता है कि वह (अभिषेक ) वोटों का अंतर कैसे बढ़ाते हैं।

Hindi News / Kolkata / डायमंड हार्बर से अभिषक को यह नेता चुतौती देने को तैयार

ट्रेंडिंग वीडियो