scriptआतंकियों के निशाने पर अभिषेक बनर्जी, उनके घर की रेकी करने वाला गिरफ्तार | Patrika News
कोलकाता

आतंकियों के निशाने पर अभिषेक बनर्जी, उनके घर की रेकी करने वाला गिरफ्तार

तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव और डायमंड हार्बर लोकसभा क्षेत्र के तृणमूल उम्मीदवार अभिषेक बनर्जी के घर की रेकी करने के आरोप में पुलिस ने मुंबई हमले के साजिशकर्ता राजाराम रेगे को गिरफ्तार किया है। उसकी गिरफ्तारी मुंबई में हुई है। कोलकाता पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

कोलकाताApr 22, 2024 / 07:05 pm

Krishna Das Parth

kolkata at bankshal court

the person rajaram rege who did recce of his house arrested

आरोपी निकला मुंबई हमले का मुख्य साजिशकर्ता

कोलकाता पुलिस ने मुंबई से किया गिरफ्तार

कोलकाता . तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव और डायमंड हार्बर लोकसभा क्षेत्र के तृणमूल उम्मीदवार अभिषेक बनर्जी के घर की रेकी करने के आरोप में पुलिस ने मुंबई हमले के साजिशकर्ता राजाराम रेगे को गिरफ्तार किया है। उसकी गिरफ्तारी मुंबई में हुई है। कोलकाता पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। कोलकाता पुलिस के आला अधिकारी पूरे मामले की जांच में जुट गये हैं। लालबाजार सूत्रों के अनुसार, राजाराम कोलकाता के शेक्सपियर सारणी इलाके के एक होटल में आकर रुका था। तब उसने अभिषेक बनर्जी और उनके पीए के मोबाइल नंबर भी एकत्र किए। इतना ही नहीं राजाराम ने अभिषेक के असिस्टेंट से संपर्क किया। तभी वह अभिषेक के घर के सामने घूम-फिर कर रेकी की।

बढ़ाई जा सकती अभिषेक की सुरक्षा

सूत्रों के मुताबिक इस घटना के बाद अभिषेक की खुद की और उनके घर की सुरक्षा बढ़ाई जा सकती है। इस दिन पुलिस अधिकारियों ने इसे लेकर आपस में बैठक भी की। इसके अलावा कुणाल घोष ने कहा, अभिषेक की सुरक्षा को मजबूत करने की जरूरत है। उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जानी चाहिए।

26/11 मुंबई हमले की जांच में रेगे का नाम आया था सामने

सूत्रों के मुताबिक रेगे का नाम 26/11 मुंबई हमले की जांच में सामने आया था। आरोपी की एक और बड़ी पहचान यह है कि वह कभी शिवसेना का नेता था। कोलकाता पुलिस के मुताबिक, जब मुंबई हमले के मास्टरमाइंड डेविड कोलमैन हेडली पर शिकागो में मुकदमा चल रहा था, तब उसने गवाही दी थी कि उसकी मुलाकात राजाराम रेगे नाम के एक शिव सेना नेता से हुई थी। गिरफ्तार आतंकी ने यह भी बताया कि लश्कर-ए-तैयबा इस राजाराम रेगे का इस्तेमाल मुंबई हमले में करना चाहता था। इसके बाद से ही राजाराम का नाम मुंबई हमले से जुड़ता रहा है।

अभिषेक पर हमले की रची थी साजिश

पुलिस मुख्यालय लालबाजार के अधिकारियों को पता चला है कि उन्होंने अभिषेक बनर्जी पर हमले की साजिश रची थी। उसी के अनुरूप जांच शुरू हुई है। इसके बाद कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने राजाराम को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया। उसको कोलकाता लाकर बैंकशॉल कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जाएगी।

अभिषेक के घर की रेकी क्यों की

कोलकाता पुलिस आरोपी से पूछताछ कर सटीक कारण जानना चाहती है कि राजाराम ने अभिषेक के घर की रेकी क्यों की। इस संबंध में कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मुरलीधर शर्मा ने कहा, ”हमें पता चला है कि रेगे मुंबई से आया और यहां रह रहा था। अभिषेक बनर्जी और उनके पीए का नंबर भी उसने जुटाया था। जब 26/11 के मुंबई हमले के दौरान डेविड हेडली भारत आया था, तो राजाराम रेगे ने हेडली को कुछ राजनीतिक नेताओं की रेकी करने में मदद की थी।”

क्या मुख्यमंत्री के घर की हुई थी रेकी

कोलकाता पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर की भी रेकी की गई थी या नहीं। चुनावी मौसम में इस घटना से हडक़ंप मच गया है। यह माना जा रहा है कि अभिषेक की सुरक्षा और कड़ी कर दी जाएगी।

Home / Kolkata / आतंकियों के निशाने पर अभिषेक बनर्जी, उनके घर की रेकी करने वाला गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो