scriptएमपी में भूकंप के झटके, अचानक धरती कांपने से घरों से निकलकर भागे लोग | Earthquake jolts MP people in panic due to sudden earth tremor | Patrika News
खंडवा

एमपी में भूकंप के झटके, अचानक धरती कांपने से घरों से निकलकर भागे लोग

Khandwa Earthquake : भूकंप के झटके सुबह 9:10 पर कुछ सेकंड के लिए महसूस किए गए। कई इलाकों में लोग घबराकर घरों से बाहर खुले इलाकों में खड़े नजर आए।

खंडवाJun 21, 2024 / 03:45 pm

Faiz

Khandwa Earthquake
MP Earthquake : मध्य प्रदेश के खंडवा जिले से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि जिले के कई इलाकों में शुक्रवार की सुबह अचानक भूकंप के झटके मेहसूस किए गए हैं। भूकंप के झटके मेहसूस होने के चलते अचानक लोग देहशत में आ गए और देखते ही देखते घबराकर लोग घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर आकर खड़े हो गए।
बताया जा रहा है कि भूकंप के झटके मेहसूस किए जाने की ये घटना सुबह 9 बजकर 10 मिनट की है। हालांकि, ये झटके कुछ ही सेकंड मेहसूस किए गए। रेक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.6 मांपी गई है। वहीं, भूकंप का केंद्र बिंदू खंडवा से 10 किलो मीटर दूर बताया जा रहा है। लेकिन इस अवधि में ही लोगों में इसकी देहशत खास तौर पर देखी जा रही है। लोगों का कहना है कि उन्हें भूकंप के झटके महसूस हुए हैं।
यह भी पढ़ें : href="https://www.patrika.com/dhar-news/bhojshala-asi-survey-day-91-lord-krishna-statue-made-of-black-stone-found-from-ground-18786045" target="_blank" rel="noopener">Bhojshala ASI Survey : जमीन से निकली काले पत्थर पर बनी श्रीकृष्ण की मूर्ति, 3 अन्य अवशेष भी मिले

earthquake in mp

11 जून को बैतूल में भी कांपी थी धरती

इससे पहले 11 जून को मध्य प्रदेश के ही बैतूल जिले में भूकंप के झटके मेहसूस किए गए थे। दोपहर में ताप्ती नदी के किनारे अचानक से कंपन मेहसूस किया गया था। यह कंपन इतना तेज था कि कुछ घरों की दीवारों में दरारें तक आ गईं थीं। धरती हिलते ही लोग डर गए और घरों से निकलकर बाहर आ गए थे।

Hindi News/ Khandwa / एमपी में भूकंप के झटके, अचानक धरती कांपने से घरों से निकलकर भागे लोग

ट्रेंडिंग वीडियो