scriptअवैध वसूली पर भड़के ट्रक चालकों ने किया हाइवे जाम | Patrika News
कटनी

अवैध वसूली पर भड़के ट्रक चालकों ने किया हाइवे जाम

शुक्रवार सुबह 6 बजे ट्रक क्रमांक सीजी 04 व 6385 का चालक उमरिया निवासी राजकुमार रैदास ट्रक लेकर नाके के सामने से गुजर रहा था। इसी दौरान नाके में मौजूद ऋषि राज तिवारी स्थाई कर्मी, गोलू नामक प्राइवेट कर्मचारी ने ट्रक को रोक लिया। ट्रक चालक से ट्रक में लोड सामग्री के संबंध में पूछताछ शुरू कर दी और चालक से तेज आवाज में बात करते हुए अनर्गल शब्दों का प्रयोग कर दिया। नाके में मौजूद कर्मचारियों के द्वारा अभद्रता किए जाने के कारण अन्य ट्रक चालक भी भड़क गए और उन्होंने एक बड़े बलकर को सड़क पर आड़ा खड़ा करते हुए आवागमन पूरी तरीके से बंद कर दिया।

कटनीJul 06, 2024 / 08:32 pm

brajesh tiwari

नाके में तैनात अनाधिकृत कर्मचारी द्वारा अपशब्द कहे जाने पर भड़का ट्रक चालक, साढ़े तीन घंटे तक आवागमन रहा बंद
यातायात चौकी, एनकेजे थाना व एनएचएआइ के पहुंचे अधिकारियों ने दी समझाइश, परेशान हुए लोग
कटनी. राष्ट्रीय राजमार्ग कटनी-चांडिल मार्ग-४३ पर सरखी टैंक के समीप स्थित खनिज एवं वन विभाग के जांच नाके में शुक्रवार सुबह 6 बजे उस समय हड़कंप मच गया जब यहां पर एक ट्रक चालक व नाका कर्मचारियों के बीच वसूली को लेकर विवाद हो गया। ट्रक चालक ने रुपए देने से साफ मना कर दिया। इस दौरान नाके में रहने वाले अनाकृत व्यक्ति ने चालक को अपशब्द बोल दिया, जिससे चालक भड़क गया और उसने स्क्रैप लोड ट्रक बीच सड़क आड़ा खड़ा कर जाम लगा दिया। अन्य चालक में समर्थन में उतर आए। विवाद के चलते नेशनल हाइवे तीन घंटे से अधिक समय तक बंद रहा।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह 6 बजे ट्रक क्रमांक सीजी 04 व 6385 का चालक उमरिया निवासी राजकुमार रैदास ट्रक लेकर नाके के सामने से गुजर रहा था। इसी दौरान नाके में मौजूद ऋषि राज तिवारी स्थाई कर्मी, गोलू नामक प्राइवेट कर्मचारी ने ट्रक को रोक लिया। ट्रक चालक से ट्रक में लोड सामग्री के संबंध में पूछताछ शुरू कर दी और चालक से तेज आवाज में बात करते हुए अनर्गल शब्दों का प्रयोग कर दिया। नाके में मौजूद कर्मचारियों के द्वारा अभद्रता किए जाने के कारण अन्य ट्रक चालक भी भड़क गए और उन्होंने एक बड़े बलकर को सड़क पर आड़ा खड़ा करते हुए आवागमन पूरी तरीके से बंद कर दिया।
चर्चाओं में पुलिस की यातायात चौकी- जहां पर वन विभाग व खनिज का नाका बना है, ठीक उसी के पीछे हाइवे की यातायात सुरक्षा चौकी बन गई है। यहां पर पूरे समय चौकी द्वारा वाहनों की जांच की जाती है। चौकी की जांच से भी वाहन चालक खासे परेशान हैं। सूत्रों की मानें तो यातायात चौकी खुलने से नाका में चलने वाली वसूली प्रभावित हो गई है, जिसके कारण जबतक चौकी की जांच नहीं होती, उसके पहले यहां तैनात अधिकारी-कर्मचारी वसूली में जुट जाते हैं, जिसके कारण विवाद की स्थिति बनती है। पुलिस चौकी के स्टॉफ द्वारा भी अलसुबह बाइपास पर व देररात तक चौकी के समीप जांच किए जाने से सवाल खड़े हो रहे हैं।
साढ़े नौ बजे खुला जाम
सुबह छह बजे विवाद शुरू हुआ और लगभग साढ़े नौ बजे तक चला। नाका में मौजूद कर्मचारियों की मनमानी से परेशान चालकों ने चकाजाम किया। लगभग साढ़े तीन घंटे तक मार्ग बंद रहा। घटना की सूचना मिलने के बाद जुहला यातायात सुरक्षा चौकी प्रभारी सूबेदार मोनिक खड़से, एनकेजे थाने का स्टॉफ घटना स्थल पर पहुंचा और किसी तरह ट्रक चालकों को समझाइश देकर जाम खुलवाया। ट्रक चालकों ने यहां पर जांच के नाम पर हर समय अवैध वसूली करने का आरोप मढ़ा है। सुरखी नाका, मैहर रोड, पीरबाबा नाकों में हो अवैध वसूली सुर्खियों में है। नाके तो बने हैं, लेकिन एक भी लकड़ी यहां पर नहीं पकड़ी जाती। अफसरों के गठजोड़ से यह बड़ा खेल चल रहा है।
&वन नाके में विवाद के
चलते ट्रक चालक बीच सड़क वाहन खड़ा कर जाम
लगा दिए थे। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचकर जाम खुलवाते हुए यातायात व्यवस्था सुचारू कराई गई है। चालक पर कार्रवाई के लिए हमें कोई पत्र नहीं मिला है।
नीरज दुबे, थाना प्रभारी एनकेजे
&नाके में अवैध वसूली का आरोप निराधार है। ट्रक चालक बेवजह ऋषिकेश तिवारी व गोलू नामक कर्मचारी से विवाद किया है। समझाइश के बाद मामला शांत कराया गया है। चालक पर कार्रवाई के लिए पुलिस को पत्राचार किया गया है।
ब्रजेश सिंह चौहान, डिप्टी रेंजर व नाका प्रभारी

Hindi News/ Katni / अवैध वसूली पर भड़के ट्रक चालकों ने किया हाइवे जाम

ट्रेंडिंग वीडियो