scriptनगर निगम में 50 साल की उम्र और 20 साल की नौकरी वाले होंगे बाहर | Employees will be out of job in nagar niagam katni | Patrika News
कटनी

नगर निगम में 50 साल की उम्र और 20 साल की नौकरी वाले होंगे बाहर

Employees will be out of job in nagar niagam katni

कटनीSep 07, 2024 / 08:15 pm

balmeek pandey

Employees will be out of job in nagar niagam katni

Employees will be out of job in nagar niagam katni

जांच के लिए गठित हुई कमेटी, काम न करने वालों की होगी छुट्टी, प्रभारी आयुक्त के आदेश से मचा हडक़ंप

कटनी. नगर निगम कटनी (Nagar nigam katni) में 50 वर्ष की उम्र और 20 साल की सेवा पूर्ण कर चुके कर्मचारियों के सेवा अभिलेखों की जांच के लिए एक समिति गठित की गई है। यह समिति प्रभारी निगमायुक्त शिशिर गेमावत ने गठित की है। यह निर्णय सामान्य प्रशासन विभाग, मध्य प्रदेश शासन मंत्रालय भोपाल द्वारा जारी निर्देशों के आधार पर लिया गया है। यह समिति मप्र शासकीय सेवक (अधिवार्षिक आयु) संशोधन नियम 2000 में उल्लेखित प्रावधानों एवं प्रक्रिया के अनुसार संबंधित प्रकरणों का परीक्षण करेगी। समिति को 15 दिनों के भीतर अपनी अनुशंसा प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। इस कदम से नगर निगम के प्रशासनिक सुधारों और कर्मचारियों की कार्यक्षमता को बनाए रखने के उद्देश्य से महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाने की सुगबुगाहट है। जो कर्मचारी काम करने में असक्षम हैं, उनको बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।
MP के इस शहर में करोड़ों की सरकारी जमीन के खरीदी-विक्री का हो गया बड़ा खेल

नियमों का कराया जाएगा पालन
मध्य प्रदेश शासन द्वारा 10 जून 2024 को जारी पत्र क्रमांक/सी 3-10/2019/1/3 और 22 अगस्त 2000 को जारी पत्र क्रमांक/सी 3-24/2000/3/1 के साथ ही मप्र शासकीय सेवक (अधिवार्षिक आयु) संशोधन नियम 2000 के तहत यह कार्रवाई की जा रही है। इन नियमों के अनुसार, जो तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी नगर निगम में कार्यरत हैं और जिनकी आयु 50 वर्ष हो चुकी है या जिन्होंने 20 वर्ष की सेवा पूरी कर ली है, उनके सेवा अभिलेखों की छानबीन की जाएगी।
जांच समिति का गठन
इसके लिए नगर निगम कटनी में एक जांच समिति का गठन किया गया है। इस समिति के अध्यक्ष पवन कुमार अहिरवार (उपायुक्त वित्त) बनाए गए हैं। अन्य सदस्यों में सुधीर मिश्रा (प्रमुख कार्यपालन यंत्री), जागेश्वर प्रसाद पाठक (राजस्व अधिकारी), संजय सोनी (प्रमुख स्वास्थ्य अधिकारी), वरूणेश मिश्रा (सहायक विधि अधिकारी), नागेन्द्र पटेल (प्रमुख कार्यालय अधीक्षक) और पूरन सोंधिया (स्थापना प्रभारी) शामिल हैं। पूरन सोंधिया को सदस्य सचिव के रूप में नामित किया गया है।

Hindi News/ Katni / नगर निगम में 50 साल की उम्र और 20 साल की नौकरी वाले होंगे बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो