scriptMP FLOOD: पानी में डूबा रेलवे ट्रैक, पैदल चलकर ट्रेन को दिखाना पड़ रहा रास्ता, देखें वीडियो | flood in Madhya Pradesh Katni Jabalpur Railway track submerge in water trains delayed | Patrika News
कटनी

MP FLOOD: पानी में डूबा रेलवे ट्रैक, पैदल चलकर ट्रेन को दिखाना पड़ रहा रास्ता, देखें वीडियो

MP FLOOD: मध्यप्रदेश के कटनी जिले में भारी बारिश से बिगड़े हालात, 20 से ज्यादा गांव बने टापू, पानी में डूबा रेलवे ट्रैक…।

कटनीJul 25, 2024 / 07:37 pm

Shailendra Sharma

mp flood
MP FLOOD: मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का कहर जारी है। लगातार हो रही बारिश से कई जिलों में बाढ़ के हालात बन गए हैं और कुछ ऐसी ही स्थिति कटनी जिले में भी है। कटनी जिले में लगातार तीन दिन से हो रही बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है और बाढ़ के हालात बन गए हैं। जिले की तीन तहसीलों के कई गांव बाढ़ की चपेट में हैं और लोगों का रेस्क्यू करना पड़ रहा है। भारी बारिश के कारण रेलवे ट्रैक पर भी पानी भर गया है जिसके कारण रेल यातायात भी प्रभावित हो रहा है।
देखें वीडियो-

रेलवे ट्रैक डूबा, पैदल ट्रेन को दिखाया रास्ता

लगातार हो रही बारिश के कारण कटनी- जबलपुर रेलखंड पर स्लीमनाबाद से डुंडी रेलवे स्टेशन के बीच 7 किलोमीटर तक रेलवे ट्रैक में पानी भर गया है। ट्रैक पर पानी भरने से सिग्नल सिस्टम फेल हो गया है और रेलवे के इंजीनियर, ट्रैकमैन सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी जान जोखिम में डालकर पैदल पायलटिंग करते हुए ट्रेनों को पास करा रहे हैं। बुधवार को 20 से अधिक ट्रेनों को कासन ऑर्डर के माध्यम से निकाला गया है। रेलवे ट्रैक पर भरे पानी के बीच पैदल ट्रेन को रास्ता दिखाए जाने का एक वीडियो भी सामने आया है जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें

एमपी में ABVP की गुंडागर्दी ! प्राइवेट स्कूल में घुसकर डायरेक्टर से मारपीट, तोड़फोड़

20 से ज्यादा गांव बने टापू

कटनी जिले में हुई भारी बारिश से जिले की तीन तहसीलों में बाढ़ के हालात हैं। ढीमरखेड़ा, उमरियापान, स्लीमनाबाद की स्थिति खराब है। 20 से अधिक गांव टापू में तब्दील हो गए हैं। आधा दर्जन से अधिक गांव में भयंकर बाढ़ है। हजारों लोगों को रेस्क्यू करके सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

Hindi News/ Katni / MP FLOOD: पानी में डूबा रेलवे ट्रैक, पैदल चलकर ट्रेन को दिखाना पड़ रहा रास्ता, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो