scriptबनास नदी में नहाने गए चाचा-भतीजा की डूबने से मौत, एक की अप्रेल में हुई थी शादी | Uncle And Nephew Drowned In Banas River in Karauli | Patrika News
करौली

बनास नदी में नहाने गए चाचा-भतीजा की डूबने से मौत, एक की अप्रेल में हुई थी शादी

करौली जिले के सपोटरा उपखंड क्षेत्र के हाड़ौती कस्बे के समीप बुधवार सुबह बनास नदी में नहाने गए तीन युवकों में से चाचा-भतीजा की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई, जबकि भांजा तैरना जानने के कारण सुरक्षित बाहर आ गया।

करौलीMay 15, 2024 / 07:09 pm

Kamlesh Sharma

Karauli News
करौली। जिले के सपोटरा उपखंड क्षेत्र के हाड़ौती कस्बे के समीप बुधवार सुबह बनास नदी में नहाने गए तीन युवकों में से चाचा-भतीजा की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई, जबकि भांजा तैरना जानने के कारण सुरक्षित बाहर आ गया। सूचना पर सपोटरा पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय गोताखोरों की मदद से नदी में डूबे दोनों युवकों को पानी से बाहर निकाला लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी।
सपोटरा थानाधिकारी अनिल कुमार गौतम ने बताया कि बजीरपुर थाना क्षेत्र के मीणा बड़ौदा निवासी प्रहलाद पुत्र रामकुमार महावर (26) और गोलू पुत्र उदय सिंह महावर (16) हाड़ौती में अपनी बहन के घर किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे। सुबह करीब साढ़े 8 बजे प्रहलाद अपने भतीजा गोलू और भांजा हाड़ौती निवासी शिवम महावर के साथ बनास नदी में नहाने चले गए। शिवम तैरना जानने के कारण बाहर निकल आया, जबकि चाचा और भतीजा गहरे पानी में चले जाने के कारण बाहर नही निकल सके। शिवम ने इसकी सूचना परिजनों को दी। परिजन व ग्रामीण मौके पर पहुंचे और स्थानीय गोताखोरों की सहायता से बनास नदी मे पानी में डूबे चाचा-भतीजा की तलाश शुरू की। इस मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। युवकों को नदी से बाहर निकाला तब तक दोनों की मृत्यु हो चुकी थी।

खुशियां काफूर, मचा कोहराम

पुलिस ने मृतक चाचा-भतीजा के शव राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हाड़ौती की मोर्चरी में रखवाए तथा परिजनों के पहुंचने पर पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द किए। एक साथ एक परिवार के दो जनों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल रहा। वहीं धार्मिक कार्यक्रम की खुशियां काफूर हो गईं। नहाने के दौरान हुई दो युवकों की मौत के संबंध में पुलिस जांच कर रही है।

अप्रेल में हुई थी प्रहलाद की शादी

मृतक प्रहलाद की गत माह 17 अप्रेल को ही शादी हुई थी। शादी को अभी एक माह भी नहीं हुआ था। प्रहलाद और उसकी पत्नी के हाथों में रची मेहंदी का रंग अभी उतरा भी नहीं था कि पत्नी का सुहाग उजड़ गया। वहीं मृतक गोलू महावर दो भाई हैं। मृतकों के परिवार की स्थिति भी काफी दयनीय है।

Hindi News/ Karauli / बनास नदी में नहाने गए चाचा-भतीजा की डूबने से मौत, एक की अप्रेल में हुई थी शादी

ट्रेंडिंग वीडियो