scriptजिला समाप्त किया तो करेंगे आंदोलन, राजस्थान के इस नए जिले से उठी चिंगारी; MLA ने दी चेतावनी | Rajasthan New Districts Will protest if Gangapur City is abolished MLA Ghanshyam Mehar warns | Patrika News
करौली

जिला समाप्त किया तो करेंगे आंदोलन, राजस्थान के इस नए जिले से उठी चिंगारी; MLA ने दी चेतावनी

राजस्थान के इस नए जिले को यथावत रखने की मांग करते हुए विधायक ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

करौलीSep 29, 2024 / 11:08 am

Lokendra Sainger

Rajasthan New Districts: करौली जिले के नादौती उपखण्ड मुख्यालय पर शनिवार को गंगापुर सिटी जिले को यथावत रखने सहित विभिन्न मांगों को लेकर ब्लॉक कांग्रेस तत्वावधान में कांग्रेसियों द्वारा एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया गया। धरने की अध्यक्षता ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष लोकेश खटाना ने की। मुख्य अतिथि विधायक घनश्याम महर थे।
मांगों को लेकर राष्ट्रपति व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन उप जिला कलक्टर कार्यालय में सौंपा। इस दौरान विधायक महर ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सांसद राहुल गांधी के विरुद्ध भाजपा नेताओं द्वारा की गई अनर्गल टिप्पणी को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित नेताओं के विरूद्ध संवैधानिक कार्यवाही की मांग की।

जिले को यथावत रखने की मांग

विधायक महर ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर आमजन की समस्याओं को लेकर संवेदनहीन होने का आरोप लगाते हुए कहा कि नादौती में उप जिला कलक्टर व तहसीलदार का पद लंबे समय से रिक्त है। उप जिला कलक्टर का पद गत फरवरी माह से रिक्त चल रहा है। इससे प्रशासनिक, न्यायिक व कानून व्यवस्था के साथ आमजन से जुड़ी समस्याओं का समय पर निस्तारण नहीं हो पा रहा है। दूरदराज गांवों से उपखण्ड मुख्यालय पर फरियाद लेकर आने वाले ग्रामीणों को निराश होकर लौटना पड़ रहा है। उन्होंने क्षेत्र में लंबे समय से हो रही बरसात के कारण किसानों की खरीफ की फसल बर्बाद हो गई है।
फसलों में हुए नुकसान का सर्वे करवाने की लगातार मांग की जा रही है, लेकिन अब तक भी कोई कार्यवाही नहीं की गई है। विधायक व कांग्रेसियों ने गंगापुर जिले को यथावत रखने की मांग करते हुए चेतावनी दी कि सरकार द्वारा जिले को समाप्त (Rajasthan New Districts) किया गया तो क्षेत्र की जनता आंदोलन करेगी।
यह भी पढ़ें

सरकारी कर्मचारियों को मिल सकता ये बड़ा तोहफा, भजनलाल सरकार की कैबिनेट बैठक आज

ब्लॉक कांग्रेस के उपाध्यक्ष मुरारीलाल नेता, सेवादल के बत्तू सिंह गुर्जर ने चेतावनी दी कि सरकार द्वारा नादौती में एसडीएम व तहसीलदार के पदों को शीघ्र नहीं भरा गया तो इसके विरोध में आम जनता सड़क पर उतर कर आंदोलन करेगी। उन्होंने आमजन की समस्याओं के निराकरण को लेकर सरकार पर संवेदनहीनता का आरोप लगाया।
धरने में युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अखलेश खटाना, समाजसेवी दिनेश खटाना, दयाराम खटाना, पंचायत समिति सदस्य शिवराम गढ़खेड़ा, सुरज्ञानी मीणा, युवक कांग्रेस के शेरसिंह खटाना, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष केदार खटाना, बत्तू लाल खटाणा मेंढे का पुरा कप्तान सिंह, रमेश पटेल, ब्लॉक कांग्रेस के मीडिया प्रभारी हिम्मत सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Hindi News / Karauli / जिला समाप्त किया तो करेंगे आंदोलन, राजस्थान के इस नए जिले से उठी चिंगारी; MLA ने दी चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो