scriptकानपुर की 10 विधानसभा सीटों से 55 प्रत्याशियों ने ठोंकी दावेदारी, महिला आवेदकों की बढ़ सकती है संख्या | UP Vidhansabha Assembly Elections 2022 Kanpur Cantt Contenders | Patrika News
कानपुर

कानपुर की 10 विधानसभा सीटों से 55 प्रत्याशियों ने ठोंकी दावेदारी, महिला आवेदकों की बढ़ सकती है संख्या

UP Vidhansabha Assembly Elections 2022 Kanpur Cantt Contenders- कानपुर में कांग्रेस की 10 विधानसभा सीटों के लिए 55 दावेदारों ने अपना दावा ठोंका है। हाल ही में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने की घोषणा की थी। इस घोषणा के बाद चुनाव के मद्देनजर महिलाओं की दावेदारी बढ़ते रूप में पक्की मानी जा रही है।

कानपुरNov 05, 2021 / 10:50 am

Karishma Lalwani

UP Vidhansabha Assembly Elections 2022 Kanpur Cantt Contenders

UP Vidhansabha Assembly Elections 2022 Kanpur Cantt Contenders

कानपुर. UP Vidhansabha Assembly Elections 2022 Kanpur Cantt Contenders. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Assembly Elections) में कुछ ही समय का वक्त बचा है। सभी दलों की जमीनी स्तर पर तैयारियां जारी है। उधर, दावेदार भी अपना दावा ठोंक रहे हैं। कानपुर में कांग्रेस की 10 विधानसभा सीटों के लिए 55 दावेदारों ने अपना दावा ठोंका है। हाल ही में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने की घोषणा की थी। इस घोषणा के बाद चुनाव के मद्देनजर महिलाओं की दावेदारी बढ़ते रूप में पक्की मानी जा रही है। इसको देखते हुए महिलाओं को आवेदन का अवसर देते हुए कांग्रेस कमेटी ने आवेदन की तिथि बढ़ा दी है। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस कमेट ने प्रत्याशियों के आवेदन की तिथि 15 अक्टूबर तय की गई थी।
इन्होंने की दावेदारी

कानपुर की 10 विधानसभा सीटों से 55 दावेदारों के नाम सामने आए हैं। इसमें कल्याणपुर से पार्षद कमल शुक्ल बेबी के साथ अधिवक्ता राजीव द्विवेदी और अधिवक्ता नरेशचंद्र त्रिपाठी समेत आठ दावेदार हैं जबकि गोक्ड़वद नगर से दक्षिण जिलाध्यक्ष डॉ. शैलेंद्र दीक्षित, पूर्व प्रत्याशी करिश्मा ठाकुर, पीसीसी सचिव विकास अवस्थी समेत छह दावेदारों ने टिकट की मांग की है। बिल्हौर विधानसभा से नगर ग्रामीण की पूर्व जिलाध्यक्ष ऊषारानी कोरी समेत पांच दावेदारों ने टिकट मांगा है जबकि बिठूर से चार दावेदार मैदान में हैं। आर्यनगर से प्रमोद जायसवाल के साथ सात दावेदार टिकट की दौड़ में हैं। किदवई नगर से अजय कपूर अकेले दावेदार हैं। सीसामऊ से उत्तर जिलाध्यक्ष नौशाद आलम मंसूरी और पूर्व जिलाध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री के साथ 11 दावेदारों ने आवेदन भरा है। इस विधानसभा सीट के लिए सबसे ज्यादा दावेदार हैं। इसी तरह महाराजपुर विधानसभा से शिवनाथ नारायण शुक्ला के साथ छह दावेदार टिकट की दौड़ में हैं। घाटमपुर से पूर्व विधायक संजीव दरियाबादी, राम संजीवन संखवार समेत छह लोगों ने टिकट की मांग की है।

Hindi News / Kanpur / कानपुर की 10 विधानसभा सीटों से 55 प्रत्याशियों ने ठोंकी दावेदारी, महिला आवेदकों की बढ़ सकती है संख्या

ट्रेंडिंग वीडियो