scriptKanpur News: जीएसटी अफसर बोले “नगद नहीं है तो कर दो गूगल पे”,फिर हुआ कुछ ऐसा कि दर्ज हो गया मुकदमा | Kanpur News: GST officer said, "If you don't have cash, then do it on | Patrika News
कानपुर

Kanpur News: जीएसटी अफसर बोले “नगद नहीं है तो कर दो गूगल पे”,फिर हुआ कुछ ऐसा कि दर्ज हो गया मुकदमा

Kanpur News: जीएसटी अधिकारी बनकर सीमेंट व्यापारी से कुछ लोगो ने 10 हजार की ठगी कर ली। वही ठगी का शिकार हुए व्यापारी ने ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

कानपुरApr 08, 2023 / 11:56 am

Avanish Kumar

Kanpur photo थाना पनकी

Kanpur News: जीएसटी अफसर बोले “नगद नहीं है तो कर दो गूगल पे”,फिर हुआ कुछ ऐसा कि दर्ज हो गया मुकदमा

Kanpur News: कानपुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां जीएसटी अधिकारी बनकर एक व्यापारी को ठगने का मामला सामने आया है। वही जब व्यापारी को ठगे जाने की आशंका हुई। तो व्यापारी ने पुलिस को सूचना दी है। पुलिस ने व्यापारी की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
कोपरगंज में सीमेंट का थोक का व्यापार करने वाले नवीन डारोलिया ने बताया कि उनका एक ट्रक सीमेंट लेकर गजनेर जा रहा था। सुबह छह बजे इस्पात नगर कूड़ा घर के पास बोलेरो सवारों ने गाड़ी रोकी और खुद को स्टेट जीएसटी अधिकारी बताते हुए गाड़ी के कागजात मांगे और गड़बड़ी की बात कहकर ट्रक को सीज करने की धमकी दी।
जिसकी सूचना ड्राइवर ने तत्काल मुझे दी तो मैंने उनसे फोन पर बातचीत करी। इस दौरान मामला रफा-दफा करने के लिए उन लोगो 10 हजार रूपए की मांग करी। नगद पैसे ना होने की बात जब मैंने उनसे कहीं तो उन्होंने गूगल पे करने के लिए कहा और मेरे द्वारा गूगल पे करने के ठीक बाद उन्होंने मेरा ट्रक को छोड़ दिया। ऑनलाइन पैसे लेने की बात पर मुझे संदेह हुआ। मैंने तत्काल घटना की जानकारी पनकी पुलिस को दी। वही पुलिस ने व्यापारी की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।
घटना को लेकर पुलिस आयुक्त कानपुर ने कहा कि जिस नंबर पर भुगतान किया गया है। वह किसी सेवालाल के नाम का है। मामले की जांच चल रही है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ठगी करने वाले असली है या नकली। जिसको लेकर जीएसटी विभाग से भी संपर्क किया जा रहा है।

Hindi News / Kanpur / Kanpur News: जीएसटी अफसर बोले “नगद नहीं है तो कर दो गूगल पे”,फिर हुआ कुछ ऐसा कि दर्ज हो गया मुकदमा

ट्रेंडिंग वीडियो