scriptPatrika Breaking: कानपुर एनकाउंटर मामले में योगी सरकार ने की बड़ी कार्रवाई, तत्कालीन SSP अनंत देव निलंबित | Kanpur Encounter former SSP anant dev suspended | Patrika News
कानपुर

Patrika Breaking: कानपुर एनकाउंटर मामले में योगी सरकार ने की बड़ी कार्रवाई, तत्कालीन SSP अनंत देव निलंबित

कानपुर (Kanpur Encounter) के तत्कालीन एसएसपी और वर्तमान में डीआईजी अनंत देव तिवारी (Anand Dev Tiwari) को गुरुवार को निलंबित कर दिया गया है।

कानपुरNov 12, 2020 / 08:05 pm

Abhishek Gupta

Anant Dev

Anant Dev

कानपुर. कानपुर (Kanpur Encounter) के तत्कालीन एसएसपी और वर्तमान में डीआईजी अनंत देव तिवारी (Anand Dev Tiwari) को गुरुवार को निलंबित कर दिया गया है। कानपुर में हुए बिकरू कांड (Bikru Kand) की जांच के लिए बनाई गई एसआईटी (SIT) की रिपोर्ट में वह दोषी पाए गए हैं। जिसके बाद उन्हें निलंबित (Suspend) करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के भी आदेश दिए गए हैं। इससे पहले एसआईटी की रिपोर्ट में 80 अधिकारियों व कर्मचारियों को दोषी पाया जा चुका है।
ये भी पढ़ें- उपचुनाव नतीजों के बाद अखिलेश ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश, कहा- भाजपा का एक ही साल बचा है

बीते दिनों एसआईटी ने उत्तर प्रदेश सरकार को सौंपी गई रिपोर्ट में अनंच देव के खिलाफ जांच की सिफारिश की थी। यह सिफारिश कानपुर के बिकरू कांड में शहीद हुए सीओ देवेंद्र मिश्रा के एक पत्र और कॉल रिकॉर्डिंग के आधार पर की गई थी। रिकॉर्डिंग में सीओ देवेंद्र मिश्रा एसपी ग्रामीण से बातचीत करते सुनाई दे रहे हैं, जिसमें वह कह रहे हैं कि पुराने एसएसपी अनंत देव ने एसओ विनय तिवारी पर हाथ रखा है। उन्हीं के कारण विनय तिवारी बोलना सीख गया है। यह बातचीत मुख्य आरोपी विकास दुबे के ठिकानों पर रेड मारने से पहले की बताई गई है।

Hindi News / Kanpur / Patrika Breaking: कानपुर एनकाउंटर मामले में योगी सरकार ने की बड़ी कार्रवाई, तत्कालीन SSP अनंत देव निलंबित

ट्रेंडिंग वीडियो