scriptहावड़ा-दिल्ली रूट पर फिर मिला अग्निशमन यंत्र, मालगाड़ी के ड्राइवर की जानकारी से मचा हड़कंप | Howrah-Delhi rail route again found fire extinguisher, goods train driver gave information | Patrika News
कानपुर

हावड़ा-दिल्ली रूट पर फिर मिला अग्निशमन यंत्र, मालगाड़ी के ड्राइवर की जानकारी से मचा हड़कंप

Howrah-Delhi rail route again found fire extinguisher हावड़ा दिल्ली रूट पर आज एक बार फिर अग्निशमन यंत्र पड़ा हुआ मिला। घटना की जानकारी मालगाड़ी के ड्राइवर ने स्टेशन मास्टर को दी। मौके पर रेलवे व पुलिस अधिकारी पहुंचे। अब पूरे मामले की जांच की जा रही है।

कानपुरOct 02, 2024 / 02:51 pm

Narendra Awasthi

दिल्ली हावड़ा रूट पर फिर मिला अग्निशमन यंत्र
Howrah-Delhi rail route again found fire extinguisher उत्तर प्रदेश के हावड़ा दिल्ली रूट पर एक बार फिर रेल पटरी के बीच अग्निशमन यंत्र मिला। घटना की जानकारी मिलते ही रेल महकमे में हड़कंप मच गया। इटावा से कानपुर की तरफ जा रही मालगाड़ी के ड्राइवर ने रेल पटरी के बीच अग्निशमन यंत्र देखा। वॉकी-टॉकी के माध्यम से स्टेशन मास्टर को घटना की जानकारी दी गई। सूचना पाकर मौके पर रेलवे के अधिकारी पहुंच गए। जिसकी जांच की जा रही है। घटना इटावा कानपुर के बीच अंबियापुर स्टेशन का है। जीआरपी चौकी प्रभारी झिझक ने बताया कि अग्निशमन यंत्र किसी ट्रेन से गिरा है। जिसकी जांच की जा रही है। ‌
यह भी पढ़ें

बुढ़ापे में जवानी का सपना देखना पड़ा महंगा, 35 करोड़ की हुई ठगी, मामला पुलिस के पास

Howrah-Delhi rail route again found fire extinguisher दिल्ली कानपुर हावड़ा रूट पर आज एक बार फिर अग्निशमन यंत्र मिला। अंबियापुर स्टेशन के पास पोल नंबर 1070 के पास यह यंत्र पड़ा हुआ था। मालगाड़ी के ड्राइवर ने सिलेंडर पड़ा देखा।‌ अंबियापुर स्टेशन मास्टर को जानकारी दी। सूचना पाकर मौके पर रेलवे अधिकारी पहुंच गए। घटनास्थल का निरीक्षण किया गया।

किसी ट्रेन से गिरने की संभावना बताई गई

Howrah-Delhi rail route again found fire extinguisher जीआरपी चौकी प्रभारी अर्पित तिवारी ने बताया कि अग्निशमन यंत्र मिलने की घटना की जांच की जा रही है। यह यंत्र किसी ट्रेन से गिरने की संभावना है। जो बीच पटरी पर आ गया है। आरपीएफ थाना प्रभारी रजनीश राय, आरपीएफ चौकी प्रभारी रूरा खजान सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे। पूरे मामले की जांच की जा रही है। इसके पहले भी हावड़ा दिल्ली रूट पर ही घरेलू एलपीजी का छोटा सिलेंडर, अग्निशमन यंत्र मिल चुका है। गनीमत रही कि पायलट की सतर्कता के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। कानपुर झांसी रेल मार्ग पर साबरमती एक्सप्रेस की दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी है। जिसके 21 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। कानपुर प्रयागराज रेल मार्ग पर प्रेमपुर स्टेशन के पास पटरी के बीच एलपीजी का छोटा सिलेंडर मिला था।

Hindi News / Kanpur / हावड़ा-दिल्ली रूट पर फिर मिला अग्निशमन यंत्र, मालगाड़ी के ड्राइवर की जानकारी से मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो