scriptकच्चे मकान के मलबे के नीचे दबा पूरा परिवार, सगे भाई-बहन की मौत, 4 घायल | Roof of kutcha house collapsed due to continuous rain in UP, brother and sister died, 4 injured | Patrika News
कन्नौज

कच्चे मकान के मलबे के नीचे दबा पूरा परिवार, सगे भाई-बहन की मौत, 4 घायल

Kannauj News: यूपी के कन्नौज में रविवार को कच्चे मकान की छत ढहने से बड़ा हादसा हो गया। इसमें एक ही परिवार के दो बच्चों (सगे भाई बहन) की मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए।

कन्नौजSep 29, 2024 / 11:08 am

Aman Pandey

UP News, Hindi news, latest hindi news
Kannauj News: कन्नौज स्थित गोपालपुर गांव में रविवार तड़के करीब 3 बजे पुत्तू लाल के कच्चे मकान की छत भरभराकर गिर गई। हादसे के समय घर के अंदर पुत्तूलाल अपने परिवार के साथ सो रहे थे। छत गिरने से सभी मलबे में दब गये। जोरदार आवाज सुनने के बाद ग्रामीण जब बाहर निकले तो घर गिरा देख सबके होश उड़ गए।

मलबे में दबे लोगों को ग्रामीणों ने निकाला बाहर

ग्रामीणों ने आनन-फानन में मलबा हटाने का काम शुरू किया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद मलबे में दबे सभी लोगों को बाहर निकाला गया। ग्रामीणों ने एंबुलेंस बुलाकर सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने विवेक और सरिता (सगे भाई-बहन) को मृत घोषित कर दिया और अन्य चार लोगों की हालत गंभीर होने के कारण मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंची

हादसे की सूचना मिलने के बाद इंदरगढ़ थानाध्यक्ष और स्थानीय लेखपाल मौके पर पहुंचे। पुलिस-प्रशासन ने हादसे की जांच शुरू कर दी है।

एक ग्रामीण ने बताया कि पुत्तूलाल अपने परिवार के साथ झोपड़ी में सो रहे थे। इसी दौरान रात में अचानक दीवार गिर गई और पूरा परिवार मलबे के नीचे दब गया। छत गिरने की आवाज सुनकर गांव के लोगों ने मलबा हटाया और घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने दो लोगों को मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य घायलों का इलाज जारी है।
यह भी पढ़ें

Rain Alert: सावधान! घर से निकलने से पहले देखिए मौसम का हाल, गरज-चमक के साथ आज भी बारिश के आसार

14 सितंबर को मेरठ में हुआ था हादसा

बता दें, इसी महीने 14 सितंबर को यूपी के मेरठ में भी ऐसा ही एक हादसा हुआ था, जहां बारिश की वजह से एक घर की छत गिर गई थी। इस दर्दनाक हादसे में भी मलबे में दबने के कारण दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई थी।

Hindi News / Kannauj / कच्चे मकान के मलबे के नीचे दबा पूरा परिवार, सगे भाई-बहन की मौत, 4 घायल

ट्रेंडिंग वीडियो