scriptगरीबों के सपने हुए चकनाचूर, यहां अमीरों को पहले मिल रही PM आवास योजना का लाभ, ग्रामीणों ने जताया आक्रोश | The rich are getting benefits of PM housing scheme in Kanker news | Patrika News
कांकेर

गरीबों के सपने हुए चकनाचूर, यहां अमीरों को पहले मिल रही PM आवास योजना का लाभ, ग्रामीणों ने जताया आक्रोश

Kanker News: प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना गरीबों का पक्का छत बनाने के लिए हैं। इस योजना के तहत वे गरीब परिवार पात्र हैं जिनके पास कच्चा खपरैल मकान है।

कांकेरJul 05, 2023 / 05:47 pm

Khyati Parihar

PM Awas Yojana 2023

PM Awas Yojana 2023 : अमीरों को पहले मिल रही PM आवास योजना का लाभ

PM Awas Yojana 2023 : कांकेर। प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना गरीबों का पक्का छत बनाने के लिए हैं। इस योजना के तहत वे गरीब परिवार पात्र हैं जिनके पास कच्चा खपरैल मकान है। लेकिन मौजूदा समय में इस योजना का लाभ वे लोग उठा रहे जो संपन्न है। जो घर बनाने का सामर्थ रखते हैं। गरीब परिवार आज भी आवास योजना से वंचित है। चारामा विकासखंड के ग्राम जुनवानी की महिलाओं ने आवास योजना में भेदभाव का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री आवास की मांग को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।
ग्राम जुनवानी की महिलाएं मेहतरीन बाई, अमीरा, देवली बाई, मिथलेश्वरी बाई, बिन्दा बाई, तिजन बाई, जानकी बाई, कंवला बाई, बसंती, रमई, भुनेश्वरी, कुमेश्वरी जानोबाई ने ज्ञापन सौंपते हुए भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि वे लोग गरीब आदिवासी परिवार में जीवन यापन कर रहे हैं। उनके पास कच्चा टूटा फुटा खपरैल वाला मकान है जो इस बरसात में गिरने के कागार पर है। जब से प्रधानपंत्री आवास योजना शुरू हुई है तब से वे ग्राम पंचायत में आवास के लिए आवेदन कर रहे हैं लेकिन आज तक उनको आवास योजना का लाभ नहीं मिला।
यह भी पढ़ें

बरसात में घरेलू बिजली व उपकरण बन सकता है खतरा, जानें- हादसों से बचने के लिए कैसे बरते सावधानी

अमीरों को मिला प्रधानमंत्री आवास

PM Awas Yojana 2023 : इस योजना में जिनको प्राथकिता है उनको आवास योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है। बल्कि गांव में ऐसे लोगों को आवास दिया गया जो अमीर परिवार से है और पक्का मकान बनाने में सामर्थ रखते हैं। ग्राम पंचायत में गरीब आदिवासी परिवार के साथ भेदभाव किया जा रहा है जो लोग जेब गरम करते हैं, उनका प्रधानमंत्री आवास पास हो जाता है। कई लोगों को एक से ज्यादा भी आवास योजना का लाभ दिया गया है।
गांव में कई ऐसे लोग हैं जिनके पास पक्का मकान नहीं है वे इस योजना से वंचित हैं और ग्राम पंचायत से लेकर कलेक्टर तक दौड़ लगा रहे हैं। महिलाओं ने कलेक्टर से न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि आदिवासी गरीब परिवारों की स्थिति को देखते हुए उनको प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जाए।

Hindi News / Kanker / गरीबों के सपने हुए चकनाचूर, यहां अमीरों को पहले मिल रही PM आवास योजना का लाभ, ग्रामीणों ने जताया आक्रोश

ट्रेंडिंग वीडियो