scriptCG 2nd Phase Voting: कांकेर लोकसभा सीट के भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी ने डाला वोट, बीरेश ने कहा – मोदी के जुमेलबाजी में नहीं आएगी जनता | Kanker Lok Sabha seat candidates Biresh Thakur and Bhojraj Nag cast their votes | Patrika News
कांकेर

CG 2nd Phase Voting: कांकेर लोकसभा सीट के भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी ने डाला वोट, बीरेश ने कहा – मोदी के जुमेलबाजी में नहीं आएगी जनता

Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण 3 लोकसभा सीटों राजनांदगांव, महासमुंद, कांकेर के लिए मतदान जारी है। कांकेर की बात करें तो यहां मतदान को लेकर लोगों में भारी उत्साह नजर आ रहा है।

कांकेरApr 26, 2024 / 09:40 am

Khyati Parihar

kanker lok sabha seat 2024, lok sabha election 2024
Kanker Lok Sabha Poll 2024: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण 3 लोकसभा सीटों राजनांदगांव, महासमुंद, कांकेर के लिए मतदान जारी है। कांकेर की बात करें तो यहां मतदान को लेकर लोगों में भारी उत्साह नजर आ रहा है। मतदान केंद्र में सुबह से ही लोगों की लंबी कतार लग रही है। इस बीच कांकेर के भाजपा प्रत्याशी भोजराज नाग ने अंतागढ़ के ग्राम हिमोडा के मतदान केंद्र में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान उनके साथ उनका पूरा परिवार भी शामिल था।

कांग्रेस प्रत्याशी बिरेश ठाकुर ने डाला वोट

कांकेर लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी बिरेश ठाकुर ने भी अपना वोट डाल दिया है। वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि मैं अभी वोट करके निकला हूं और गांव के लोगों का रुझान मेरे प्रति जो है उससे यही लगता है की मेरी जीत होगी। जनता का आशीर्वाद मेरे साथ है। मोदी लहर पर बीरेश ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता व पूरे देश की जनता मोदी की जुमेलबाजी को जनता है। अब जनता उनकी जुमेलबाजी में नहीं आने वाली है और कांग्रेस को भारी बहुमत से जिताएगी।
उन्होंने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव हारने के बाद मैंने अपना हौसला नहीं खोया और ठान लिया था कि मुझे आने वाले दिनों में परीक्षा दिलानी है। मैं उस हिसाब से कांकेर लोकसभा के 8 विधानसभा में मेरी तैयारी थी लेकिन किस्मत से छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार बनी और मुझे छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी का प्रदेश का उपाध्यक्ष बनने का मौका मिला और पूरे संगठन में मेरा सौभाग्य था कि बालोद जिला व धमतरी जिला का प्रभारी रहा। जिसमें मेरे 4 विधानसभा कांकेर लोकसभा में आते है और इन सबका परिणाम अच्छा रहा है।
यह भी पढ़ें

पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने किया मतदान, वोट देने के बाद बोले – भाजपा के पक्ष में है माहौल

लोगों में दिख रहा भारी उत्साह

केशकाल विधानसभा क्षेत्र में लोगों में मतदान को लेकर भारी उत्साह नजर आ रहा है। लोग लंबी कतार में खड़े होकर अपने-अपने बारी का इंतजार कर रहे है।

कांकेर में 20,000 जवानों की तैनाती

कांकेर सीट पर मतदान के लिए अंतागढ़ से नक्सल प्रभावित और अति संवेदनशील क्षेत्र के लिए 9 मतदान दलों को BSF के हेलीकॉप्टर से भेजे गए। नक्सल प्रभावित इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किया गए है। बता दें कि कांकेर में पुलिस ने 29 नक्सलियों को मार गिराया था। इसके बाद प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है। बताया जा रहा कि नक्सलियों ने जगह- जगह बैनर-पोस्टर लगाकर चुनाव का विरोध किया है।

इस सीट पर 7 से 3 बजे तक वोटिंग

कांकेर लोकसभा क्षेत्र के कांकेर, भानुप्रतापपुर, केशकाल और अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र में सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा। राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के मोहला मानपुर विधानसभा क्षेत्र में सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा। महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के 9 मतदान केंद्रों में सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा। बता दें कि सिर्फ नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मतदान का समय दोपहर 3 बजे तक है वहीं शहरी क्षेत्रों में मतदान का समय 6 बजे तक निर्धारित किया गया है।

तीनों लोकसभा सीटों का फैक्ट फाइल

  • कुल मतदाता- 52,84,938
  • पुरुष मतदाता- 26,05,350
  • महिला मतदाता- 26,79,528
  • थर्ड जेंडर- 60

18 से 19 आयु वर्ग के मतदाता- 1,62,624

  • कुल मतदान केंद्र- 6567
  • संगवारी मतदान केंद्र- 330
  • युवाओं की ओर से संचालित मतदान केंद्र- 117
  • आदर्श मतदान केंद्र- 130

मैदान में 41 प्रत्याशी

  • 3 लोकसभा क्षेत्र में 52 लाख 84 हजार 938 मतदाता
  • 2 लाख 22 हजार जवानों की तैनाती
  • 6567 मतदान केंद्र
  • नो नेटवर्क जोन में 76 मतदान केंद्र
यह भी पढ़ें

कवर्धा से गृहमंत्री विजय शर्मा ने किया मतदान, नक्सली क्षेत्र में 89 साल के बुजुर्ग बने पहले वोटर

Hindi News / Kanker / CG 2nd Phase Voting: कांकेर लोकसभा सीट के भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी ने डाला वोट, बीरेश ने कहा – मोदी के जुमेलबाजी में नहीं आएगी जनता

ट्रेंडिंग वीडियो