scriptसाइबर अपराध रोकने के लिए बीस पुलिसकर्मियों ने लिया प्रशिक्षण | Twenty policemen took training to prevent cyber crime | Patrika News
जोधपुर

साइबर अपराध रोकने के लिए बीस पुलिसकर्मियों ने लिया प्रशिक्षण

सरदार पटेल सभागार में विशेष प्रशिक्षण

जोधपुरAug 08, 2021 / 12:32 pm

जय कुमार भाटी

साइबर अपराध रोकने के लिए बीस पुलिसकर्मियों ने लिया प्रशिक्षण

साइबर अपराध रोकने के लिए बीस पुलिसकर्मियों ने लिया प्रशिक्षण

जोधपुर.साइबर ठगी के बढ़ते मामलों से आमजन को राहत दिलाने के उद्देश्य से पुलिस कमिश्नरेट के बीस जवानों को शनिवार को पुलिस लाइन स्थित सरदार पटेल सभागार में विशेष प्रशिक्षण दिया गया।
पुलिस कमिश्नर जोस मोहन के निर्देश पर साइबर क्राइम यूनिट प्रभारी व सहायक पुलिस आयुक्त लाभूराम की मॉनिटरिंग में साइबर विशेषज्ञ अंकित चौधरी ने बीस पुलिसकर्मियों के लिए सभागार में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें साइबर विशेषज्ञ ने तकनीकी विशलेषण व वीडियो एन्हैस्मेंट के बारे में अवगत कराया।
सीपीआर व प्राथमिक उपचार के बारे में दी जानकारी
पुलिस लाइन स्थित सभागार में एक अन्य कार्यक्रम में लाइफ सपोर्ट वर्चुअल प्रशिक्षण आयोजित किया गया। मथुरादास माथुर अस्पताल में ट्रोमा सेंटर प्रभारी व डॉ विकास राजपुरोहित व डॉ रामाकिशन चौधरी, डॉ हितेश रूलानिया व डॉ अमित यादव ने पुलिस के अधिकारी व जवानों को आपातकालीन स्थिति में सीपीआर व अन्य प्राथमिक उपचार के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। दुर्घटना होने पर तुरंत मौके पर पहुंचकर घायल को अस्पताल पहुंचाने तक के बीच वाले समय में दी जाने वाली प्राण रक्षक सहायता के तरीकों के बारे में अवगत कराया गया। इस अवसर पर एडीसीपी निर्माला बिश्नोई व संचित निरीक्षक ईश्वरचन्द्र पारीक भी मौजूद रहे।

Hindi News / Jodhpur / साइबर अपराध रोकने के लिए बीस पुलिसकर्मियों ने लिया प्रशिक्षण

ट्रेंडिंग वीडियो