scriptSmuggling : कार में डेढ़ करोड़ की 1.5 किलो एमडीएमए ड्रग्स जब्त | Patrika News
जोधपुर

Smuggling : कार में डेढ़ करोड़ की 1.5 किलो एमडीएमए ड्रग्स जब्त

– संभाग में एमडी ड्रग्स की संभवत: सबसे बड़ी कार्रवाई , हिस्ट्रीशीटर सहित दो युवक गिरफ्तार

जोधपुरOct 24, 2024 / 11:48 pm

Vikas Choudhary

MDMA Drugs siezed

लोहावट थाना पुलिस की गिरफ्त में आरोपी व जब्त एमडीएमए ड्रग्स।

जोधपुर/लोहावट.

फलोदी पुलिस की जिला विशेष टीम डीएसटी व लोहावट थाना पुलिस ने एक कार से 1.518 किलो एमडीएमए ड्रग्स जब्त कर हिस्ट्री शीटर सहित दो युवकों को गिरफ्तार किया है। उन पर एनडीपीएस एक्ट में एफआइआर दर्ज की गई है। एमडीएमए ड्रग्स की यह संभाग में संभवत: सबसे बड़ी कार्रवाई है। यह ड्रग्स एक युवक मेवाड़ से जोधपुर शहर तक लाया और फिर दोनों युवकों को सप्लाई दी। जो कार में बेखौफ तरीके से लेकर लोहावट तक पहुंच गए थे।
पुलिस अधीक्षक (फलोदी) पूजा अवाना ने बताया कि दो युवकों के गुजरात नम्बर की लग्जरी कार में ड्रग्स की बड़ी खेप लेकर जोधपुर से लोहावट की तरफ आने की सूचना मिली। डीएसटी के कांस्टेबल भगवानाराम को मिले सुराग के आधार पर पुलिस व डीएसटी ने कार की तलाश में नाकाबंदी की। लोहावट थानाधिकारी के बाहर होने पर भोजासर थानाधिकारी दलपतसिंह को कार्रवाई करने भेजा।
लोहावट कस्बे में रेलवे ओवरब्रिज के पास देणोक रोड पर पुलिस ने संदिग्ध नजर आ रही कार रुकवाई। तलाशी लेने पर कैलाश खींचड़ व सोमराज कार में मिले। कैलाश के पास एक बैग में प्लास्टिक की तीन थैलियों में भरी 1.518 किलो एमडीएमए ड्रग्स (मिथाईलएनेडियोक्सीमेथामफेटामाइन) भरी हुई थी। गुजरात नम्बर की कार भी जब्त की गई। देचू थानाधिकारी को जांच सौंपी गई है।

ये पकड़े गए

1- हिस्ट्रीशीटर कैलाश खींचड़ उर्फ कैलाश शूटर (32) पुत्र चंपाराम बिश्नोई, निवासी लोहावट थानान्तर्गतहंसादेश गांव

2- सोमराज (30) पुत्र सुभागाराम मेघवाल, निवासी नया बेरा गांव

जोधपुर में खरीदकर गांव ले जाते वक्त पकड़ा

जांच में सामने आया कि एक ड्रग्स पेडलरमेवाड़ से यह ड्रग्स लेकर जोधपुर आया था, जिसे लेने दोनों युवक जोधपुर आए थे। जहां दोनों ने उससे ड्रग्स खरीदी थी और अपने गांव में बेचने के लिए रवाना हो गए थे।

हिस्ट्रीशीटर पर 12 एफआइआर दर्ज

कैलाश खींचड़ लोहावट थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ विभिन्न थानों में फायरिंग, डकैती, अवैध हथियार और मादक पदार्थ तस्करी जैसे मामलों में 12 एफआइआर दर्ज है।

ये शामिल थे कार्रवाई में

कार्रवाई में डीएसटी प्रभारी हेड कांस्टेबल प्रदीप, गोरधनराम, कांस्टेबल सहीराम, भगवानाराम, महेन्द्र, हितेश, चोखाराम, महेन्द्र चौधरी आदि शामिल रहे।

Hindi News / Jodhpur / Smuggling : कार में डेढ़ करोड़ की 1.5 किलो एमडीएमए ड्रग्स जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो