script22 तोला सोना लेकर निकला था छात्र, मारपीट कर लूट लिए जेवर | Patrika News
जोधपुर

22 तोला सोना लेकर निकला था छात्र, मारपीट कर लूट लिए जेवर

– व्यवसाय करने मां के जेवर लेकर बिना बताए घर से निकला था छात्र, 18 लाख रुपए के आभूषण बरामद

जोधपुरOct 26, 2024 / 12:12 am

Vikas Choudhary

18 Lakh Rs gold jwellery

झंवर थाना पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

जोधपुर.

झंवर थानान्तर्गत डोली गांव में केरला नाडा गांव से गत दिनों अपहृत होने वाला नाबालिग छात्र स्कूल जाने के बहाने अपने साथ चोरी छुपे मां के 22 तोला सोने के आभूषण भी ले गया था। उसे अकेले घूमते देख कुछ युवक उसे बहला-फुसलाकर झालामण्ड गांव के एक कमरे में ले गए थे, जहां मारपीट कर सभी जेवर लूट कर भाग गए थे। पुलिस ने रोहट से छात्र को दस्तयाब किया था और अब जेवर लूटने के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। दो अन्य अभी तक फरार है।
पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि डोली में केरला नाडा निवासी 16 साल का एक छात्र गत 16 अक्टूबर सुबह दस बजे घर से स्कूल के लिए निकला था, लेकिन वह घर नहीं लौटा। परिजन ने तलाश की, लेकिन उसका पता नहीं लग पाया था। 18 अक्टूबर को अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया था। जांच में सामने आया था कि वह अपने साथ मां के 22 तोला सोने के आभूषण भी लेकर गया था। इस संबंध में तलाश के बाद रोहट से छात्र को दस्तयाब किया था।
उससे जांच में सामने आया कि स्कूल की बजाय वह पाली रोड पर शताब्दी सर्कल पहुंच गया था, जहां उसे पांच युवक मिले थे। जेवर से भरा बैग देख युवक उसे झालामण्ड में किराए के मकान में ले गए थे, जहां मारपीट कर जेवर से भरा बैग लूट लिया था। फिर उसे बाइक पर रसीदा गांव ले गए थे, जहां सड़क किनारे सुनसान जगह झाड़ियों में उसके साथ मारपीट की थी। लोगों की आहट सुनकर आरोपी उसे वहीं छोड़कर भाग गए थे। तब छात्र जोधपुर पहुंचा था, जहां से वह रोहट चला गया था। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस ने उसे दस्तयाब किया था।
जेवर लूटने वालों के संबंध में तकनीकी पहलूओं से मिले सुराग के आधार पर कापरड़ा, लाम्बा व विष्णु नगर में दबिश दी गईं। थानाधिकारी मूलाराम चौधरी के नेतृत्व में एसआइ पिंटू कुमार व अन्य पुलिस ने संदिग्धों से पूछताछ के बाद चांदेलाव में विष्णु की ढाणी निवासी विष्णु (24) व रवि उर्फ रविन्द्र (19)औरखेड़ीसालवा में आयली की ढाणी निवासी जवरीलाल (22) को गिरफ्तार किया गया। इनसे लूट के सभी 18 लाख रुपए के सोने के जेवर बरामद किए गए हैं।
वारदात में शामिल विष्णु की ढाणी निवासी राहुल व बाड़मेर में मुंगेरिया के रासों का तला निवासी सुरेन्द्र उर्फ सूरी अभी तक पकड़े नहीं जा सके हैं।

व्यवसाय करने निकला था छात्र

थानाधिकारी मूलाराम ने बताया कि नाबालिग छात्र मुम्बई व अन्य बड़े शहर जाकर व्यवसाय करना चाहता था। इसलिए वह मां के आभूषण साथ ले गया था। वह आरोपियों को पहले से पहचानता नहीं था।

Hindi News / Jodhpur / 22 तोला सोना लेकर निकला था छात्र, मारपीट कर लूट लिए जेवर

ट्रेंडिंग वीडियो