scriptRajasthan News: पुलिस कस्टडी में खुदकुशी मामले में PHQ का बड़ा एक्शन, RPS शंकरलाल निलंबित, DGP ने जारी किए आदेश | Phalodi Police Custody Suicide Case: RPS Shankarlal Chhaba suspended, DGP issued orders | Patrika News
जोधपुर

Rajasthan News: पुलिस कस्टडी में खुदकुशी मामले में PHQ का बड़ा एक्शन, RPS शंकरलाल निलंबित, DGP ने जारी किए आदेश

Police Custody Suicide Case: पुलिस कस्टडी में खुदकुशी मामले में लगातार दूसरे दिन बड़ी कार्रवाई हुई है। डीजीपी यूआर साहू ने लोहावट के वृताधिकारी शंकर लाल छाबा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी किए।

जोधपुरOct 05, 2024 / 02:45 pm

Anil Prajapat

police custody Suicide case
Jodhpur News: जोधपुर। राजस्थान के फलोदी जिले में पुलिस कस्टडी में खुदकुशी मामले में लगातार दूसरे दिन बड़ी कार्रवाई हुई है। राजस्थान पुलिस मुख्यालय ने अब आरपीएस अधिकारी शंकरलाल छाबा को निलंबित कर दिया है। डीजीपी यूआर साहू ने शनिवार को इस संबंध में आदेश जारी किए है। बता दें कि इससे पहले थानाधिकारी व एएसआई सहित 24 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया था।
पुलिस कस्टडी में युवक की खुदकुशी मामले में राजस्थान पुलिस मुख्यालय ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की। डीजीपी यूआर साहू ने लोहावट के वृताधिकारी शंकर लाल छाबा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी किए। निलंबन काल के दौरान उनका पुलिस हैडक्वाटर्स, जयपुर मुख्यालय रहेगा।
यह भी पढ़ें

सुंधा माता के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पिकअप में घुसी, पति-पत्नी सहित 3 की मौत

एक दिन पहले ही 24 पुलिसकर्मियों पर गिरी थी गाज

बता दें कि इससे पहले फलोदी एसपी पूजा अवाना ने शुक्रवार को आदेश कर जारी देचू थानाधिकारी दाउद खां, एएसआई धन्नाराम, हेड कांस्टेबल भागीरथराम और 21 पुलिस कांस्टेबल को लाइन हाजिर किया था। इसके बाद गुस्साए लोग शां​त हुए थे और धरना प्रदर्शन समाप्त किया था।

यह भी पढ़ें

टाइगर सफारी करने आए पर्यटकों को होटल में किया बंद, जानें क्यों आई ऐसी नौबत?

ये है पूरा मामला

फलोदी जिले के देचू थाने में बलात्कार के मामले में पूछताछ के लिए लाए जाने के बाद एक युवक की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। इस पर परिजन ने आरोप लगाया था कि शराब के नशे में पुलिस ने मारपीट की, जिससे उसकी मौत हुई। वहीं, पुलिस ने दावा किया था कि वायरलैस सैट कक्ष में खिड़की पर गमछे से लटककर युवक ने आत्महत्या की।
इससे गुस्साए लोग शुक्रवार सुबह थाने के बाहर धरना देकर बैठ गए थे। हिरासत में युवक की मौत का पता लगते ही कस्बे की दुकानें व प्रतिष्ठान बंद हो गए थे। थाने के सामने से गुजर रहे नेशनल हाईवे पर लोगों ने प्रदर्शन कर टायर भी जलाए थे। हालांकि, 24 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर करने के बाद मामला शांत हुआ था।

Hindi News / Jodhpur / Rajasthan News: पुलिस कस्टडी में खुदकुशी मामले में PHQ का बड़ा एक्शन, RPS शंकरलाल निलंबित, DGP ने जारी किए आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो