scriptTarang Shakti 2024: आसमां में वायुसेना की हैरतअंगेज कलाबाजी देख बोले रक्षा मंत्री राजनाथ- हमारी फोर्स दुनिया में नंबर वन | Defense Minister watched the Tarang Shakti exercise of the Air Force in Jodhpur | Patrika News
जोधपुर

Tarang Shakti 2024: आसमां में वायुसेना की हैरतअंगेज कलाबाजी देख बोले रक्षा मंत्री राजनाथ- हमारी फोर्स दुनिया में नंबर वन

Rajnath Singh Jodhpur Visit: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में वायुसेना ने सूर्यकिरण, सारंग, स्वदेशी तेजस लड़ाकू विमान और सुखोई-30 से आसमां में हैरतअंगेज करतब दिखाए।

जोधपुरSep 12, 2024 / 05:20 pm

Anil Prajapat

rajnath singh-1
Jodhpur News: भारतीय वायु सेना के अब तक के सबसे बड़े युद्धाभ्यास ‘तरंग शक्ति’ का अवलोकन करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज सुबह जोधपुर पहुंचे। यहां रक्षा मंत्री ने वायुसेना स्टेशन पर चल रहे तरंग शक्ति युद्धाभ्यास 2024 का अवलोकन किया और आसमां में वायुसेना की हैरतअंगेज कलाबाजियां देखी। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी फोर्स दुनिया में नंबर वन है। इसके बाद राजनाथ सिंह ने डिफेंस एविएशन एक्सपो का भी शुभारंभ किया।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जोधपुर एयर बेस में भारतीय वायुसेना के अभ्यास तरंग शक्ति में शामिल हुए। इस दौरान रक्षा मंत्री ने कहा कि भारतीय वायुसेना अपनी स्थापना के समय से ही अपनी शक्ति और शौर्य के लिए जानी जाती है। देश को जब भी ज़रूरत पड़ी तो वायुसेना ने डटकर सामना किया है। आपके अभ्यास को देखते हुए मुझे गौरव की अनुभूति होती है। आज के दौर में कई देश युद्ध कर रहे हैं। लेकिन, भारत का लक्ष्य एकजुट रहकर एकसाथ आगे बढ़ना है।

वायुसेना ने दिखाए हैरतअंगेज करतब

तरंग शक्ति युद्धाभ्यास के दौरान आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में वायुसेना ने हैरतअंगेज करतब दिखाए। भारत सहित आठ देशों के वायुसेना प्रमुखों ने एक-दूसरे के लड़ाकू विमान उड़ाए। यह नजारा देख रक्षा मंत्री भारतीय वायुसेना की खूब तारीफ की। यहां भारत के साथ अमेरिका, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, जापान, श्रीलंका, सिंगापुर और यूएई के एयरफोर्स चीफों ने लड़ाकू विमान उड़ाकर अपनी कलाबाजी दिखाई।
यह भी पढ़ें

Jodhpur Tarang Shakti 2024: वायुसेना को मिले नए हेलमेट क्यों है खास? जानें इनकी 6 बड़ी खूबियां

रक्षा मंत्री ने किया डिफेंस एविएशन एक्सपो का शुभारंभ

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जोधपुर वायुसेना स्टेशन पर डिफेंस एविएशन एक्सपो का शुभारंभ किया। तीन दिवसीय यह एक्सपो 14 सितम्बर तक आयोजित होगा। इस दौरान रक्षामंत्री के भारत के तीनों सेनाध्यक्ष और विदेशी वायु सेनाओं के अध्यक्ष मौजूद रहे।

Hindi News/ Jodhpur / Tarang Shakti 2024: आसमां में वायुसेना की हैरतअंगेज कलाबाजी देख बोले रक्षा मंत्री राजनाथ- हमारी फोर्स दुनिया में नंबर वन

ट्रेंडिंग वीडियो