scriptसरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी भाकियू- चढूनी | Bhartiya kisan union will protest against government | Patrika News
जींद

सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी भाकियू- चढूनी

किसानों के कर्ज माफ करने की मांग को लेकर आगामी 26 फरवरी को कैथल के हुडा मैदान में सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा

जींदDec 29, 2015 / 01:55 pm

युवराज सिंह

Bhartiya kisan union will protest against  governm

Bhartiya kisan union will protest against governm

जींद। स्वामीनाथन आयोग रिपोर्ट लागू व किसानों के कर्ज माफ करने की मांग को लेकर आगामी 26 फरवरी को कैथल के हुडा मैदान में सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। यह आंदोलन करो या मरो की नीति पर किया जाएगा। सरकार किसानों की बातों को दरकिनार करेगी, तो किसानों का यह आंदोलन लंबा और संघर्षपूर्ण होगा। यह बात समस्त भारतीय किसान युनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने कही। वे सोमवार को सफीदों के एक निजी अस्पताल में पहुंचे, जहां उन्होंने पत्रकारों से बात की।

उन्होंने कहा कि सरकार अपनी जिद पर अड़ी रही तो वे सड़क जाम, रेल रोकने के साथ साथ जेल भरो आंदोलन करने का काम करेंगे। अब हम सरकार से दो दो हाथ करने को तैयार है। उन्होंंने कहा कि सरकार किसानों के सभी कर्ज माफ करे, ताकि किसानों को सम्मानपूर्ण जीवन व्यतीत करने का मौका मिल सके।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार किसान विरोधी नीति अपना रही है। भाजपा ने चुनावी समय में घोषणाएं व वायदे किए थे। इतना ही नहीं भाजपा ने फरवरी 2014 में आयोजित एक किसान पंचायत में लिखित रूप में भी स्वामी नाथन रिपोर्ट लागू करने का आश्वासन दिया था। पंरतु सत्ता पाकर भाजपा सरकार सभी वायदों व घोषणाओं को भूल गई। जिसको लेकर कैथल में भारतीय किसान यूनियन द्वारा करो या मरो का आंदोलन किया जाएगा। इसमें पूरे प्रदेश भर से किसान बढ़ चढ़कर भाग लेगी। इस अवसर पर सुधीर जाखड़ सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Hindi News / Jind / सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी भाकियू- चढूनी

ट्रेंडिंग वीडियो