scriptयह है सीसीटीवी कैमरे वाली पंचायत, नाम है भड़ौंदा खुर्द | bhadounda khurd village in jhunjhunu | Patrika News
झुंझुनू

यह है सीसीटीवी कैमरे वाली पंचायत, नाम है भड़ौंदा खुर्द

सरपंच प्रतीक्षा ने बताया कि भड़ौन्दा खुर्द पंचायत के हर गांव अब सीसीटीवी कैमरे की नजर में रहेंगे। अब तक पंचायत के गांव भड़ौंन्दा खुर्द, चींचड़ोली, मुरोत व मुरोत का बास में 38 उच्च क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हंै। सभी कैमरे नाइट विजन के हैं।

झुंझुनूAug 11, 2021 / 03:28 pm

Rajesh

यह है सीसीटीवी कैमरे वाली पंचायत, नाम है भड़ौंदा खुर्द

यह है सीसीटीवी कैमरे वाली पंचायत, नाम है भड़ौंदा खुर्द

#cctv village in jhunjhunu
बगड़ञ्चपत्रिका. राजस्थान के झुंझुनूं जिले में एक ग्राम पंचायत अनूठी है। इस ग्राम पंचायत का नाम है भड़ौंदा खुर्द। पंचायत की खास बात यह है कि यहां की महिला सरपंच प्रतीक्षा झाझडिय़ा व बीट कांस्टेबल अनिल कुमार ने पूरी ग्राम पंचायत में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं। इस कार्य में पूरा गांव का सहयोग रहा। पंचायत में चार गांव हैं। चारों को सीसीटीवी कैमरों से जोड़ दिया गया है। अब तक पंचायत के गांव भड़ौंन्दा खुर्द, चींचड़ोली, मुरोत व मुरोत का बास में 38 उच्च क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हंै। सभी कैमरे नाइट विजन के हैं। अब गांव में कोई भी व्यक्ति आएगा। कोई भी घटना होगी। सभी कैमरे में कैद होगी। सरपंच प्रतीक्षा ने बताया कि भड़ौन्दा खुर्द पंचायत के हर गांव अब सीसीटीवी कैमरे की नजर में रहेंगे। पंचायत के गांव मुरोत में ग्रामीणों की ओर से लगाए गए कैमरों के उद्घाटन मुख्य अतिथि ग्रामीण सीओ भंवरलाल खोखर ने किया। अध्यक्षता एसएचओ श्रवण कुमार ने की। विशिष्ट अतिथि सरपंच प्रतीक्षा झाझडिय़ा व प्रहलाद सिंह थे। अतिथियों ने फीता काटकर कैमरों का उद्घाटन किया।
#bhadounda khurd village in jhunjhunu

पुलिस थाना बगड़ के बीट अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि मुरोत में डेढ़ लाख रुपए से अधिक की लागत से सात उच्च क्वालिटी के नाइट विजन कैमरे गांव के मुख्य मार्गों पर लगाए गए हैं। अब तक पंचायत के गांव भड़ोन्दा खुर्द, चींचड़ोली, मुरोत व मुरोत का बास में 38 उच्च क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हंै ।
#cctv in bhadounda khurd village

सरपंच प्रतीक्षा ने दावा किया कि भड़ौन्दा खुर्द पंचायत जिले की पहली पंचायत बन गई जो पूरी पंचायत सीसीटीवी कैमरों की नजर में रहेगी। गांव के विनोद कुमार निर्मल ने कैमरों की देखभाल की जिम्मेदारी ली है। अतिथियों ने बीट अधिकारी अनिल कुमार की प्रेरणा से गांव में सीसीटीवी कैमरे लगने पर उनका स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान
किया गया।
#cctv village in jhunjhunu

गांव के युवा नेता रविन्द्र महला ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे लगाने से चोरियों सहित अन्य अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगेगा। इसमें पूरे गांव का सहयोग रहा।

Hindi News / Jhunjhunu / यह है सीसीटीवी कैमरे वाली पंचायत, नाम है भड़ौंदा खुर्द

ट्रेंडिंग वीडियो