scriptअयोध्या में राम मंदिर को लेकर आया बड़ा बयान, जताई 2019 से पहले की उम्मीद | sant prem bhushan maharaj statement about ram mandir in ayodhya | Patrika News
झांसी

अयोध्या में राम मंदिर को लेकर आया बड़ा बयान, जताई 2019 से पहले की उम्मीद

अयोध्या में राम मंदिर को लेकर आया बड़ा बयान, जताई 2019 से पहले की उम्मीद

झांसीApr 13, 2018 / 04:24 pm

BK Gupta

sant prem bhushan maharaj statement about ram mandir in ayodhya

अयोध्या में राम मंदिर को लेकर आया बड़ा बयान, जताई 2019 से पहले की उम्मीद

झांसी। प्रख्यात संत और कथा वाचक मानस प्रवक्ता प्रेम भूषण महाराज ने कहा कि कभी भी परमात्मा की लीला को कोई नहीं समझ सका है। लोग अयोध्या में राम मंदिर को लेकर तरह-तरह की अटकलबाजी करते नजर आते हैं। जबकि सच यह है कि प्रभु श्रीराम जी की मर्जी के पत्ता भी नहीं हिलता है और जब वह चाहेंगे तभी अयोध्या में मंदिर बनेगा। यह काम उनके ही हाथों का है, और किसी के बस की बात नहीं। वहीं, उन्होंने सन् 2019 से पहले मंदिर निर्माण की उम्मीद जताई। वह यहां श्री सखी के हनुमान मंदिर प्रांगण में 19वें वार्षिकोत्सव पर महंत नागा मोहन दास महाराज के सानिध्य में चल रहे 21 कुंडीय श्रीराम महायज्ञ व श्रीराम कथा के दौरान प्रवचन कर रहे थे।
श्रीराम वन गमन की कथा सुनाई

संत प्रेम भूषण महाराज ने यहां श्रीराम वन गमन की कथा सुनाई। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रभु की लीला वही जानें। इसका अहसास उन्होंने उस वक्त करा दिया था जब सभी अयोध्यावासी चाहते थे कि भगवान राम अयोध्या के राजा बनें किंतु प्रभु को तो कुछ और ही रास आ रहा था। उन्होंने ऐसी लीला रची कि सभी स्तब्ध रह गए। प्रभु जी ने लीला रचकर मां कैकेई से अपने वरदान में स्वयं के लिए वन मंगवा लिया। ठीक ऐसी ही स्थिति आज राम मंदिर के निर्माण को लेकर है। सभी चाहते हैं कि अतिशीघ्र मंदिर का निर्माण हो लेकिन होगा वही जो श्रीराम चाहेंगे। उन्होंने वर्ष 2019 तक मंदिर बन जाने की प्रबल संभावना भी जताई। उन्होंने कहा कि परमात्मा की बनाई सभी चीजें सत्य हैं और मानव द्वारा रचित सभी असत्य। उन्होंने कहा कि भगवान राम के वन जाने पर अयोध्या में सन्नाटा पसरा हुआ था। किसी को उम्मीद नहीं थी कि इस स्थिति का सामना करना पड़ेगा। भगवान ने अपने को भगवान नहीं माना। आज इसके विपरीत हो रहा है। जो नहीं होता वह दिखाया जाता है। जो होता है उसे दिखाया नहीं जाता।

Hindi News/ Jhansi / अयोध्या में राम मंदिर को लेकर आया बड़ा बयान, जताई 2019 से पहले की उम्मीद

ट्रेंडिंग वीडियो