scriptझांसी में फर्जी नियुक्ति पत्र के साथ पांच शिक्षक गिरफ्तार, जेल भेजे गए | Jhansi Five teachers arrested with fake appointment letters sent jail | Patrika News
झांसी

झांसी में फर्जी नियुक्ति पत्र के साथ पांच शिक्षक गिरफ्तार, जेल भेजे गए

झांसी जिले में फर्जी नियुक्ति पत्र के आधार पर काम करते हाई स्कूल के पांच शिक्षक गिरफ्तार किए गए हैं। इसमें दो महिला शिक्षक व तीन पुरुष शिक्षक शामिल हैं। सभी पांचों पर आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468, 471 के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।
 

झांसीAug 22, 2022 / 11:53 am

Sanjay Kumar Srivastava

प्रवीण हत्याकांड में तीन आरोपी और गिरफ्तार

प्रवीण हत्याकांड में तीन आरोपी और गिरफ्तार

फर्जी नियुक्ति पत्र के आधार पर शिक्षक की नियुक्ति मामला लगातार पकड़ में आ रहा है। झांसी जिले में फर्जी नियुक्ति पत्र के आधार पर काम करते हाई स्कूल के पांच शिक्षक गिरफ्तार किए गए हैं। इसमें दो महिला शिक्षक व तीन पुरुष शिक्षक शामिल हैं। प्रयागराज में उच्च अधिकारियों की जांच के दौरान इस मामले का खुलासा हुआ। रिपोर्टों के अनुसार, आजमगढ़ के पांच शिक्षक, जुलाई 2022 से झांसी जिले के तीन अलग-अलग स्कूलों में काम कर रहे हैं। इनके खिलाफ संबंधित प्रिंसिपल ने जिले के मौरानीपुर और गरोठा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। सभी पांचों पर आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468, 471 के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।
गिरफ्तार पांच शिक्षकों के नाम

फर्जी नियुक्ति पत्र में गिरफ्तार पांच शिक्षकों की पहचान पंचदेव, नरेंद्र कुमार मौर्य और रणविजय विश्वकर्मा के रूप में हुई हैं। ये गरोठा तहसील के खररूरा में पढ़ा रहे थे। शासकीय हाई स्कूल बम्होरी सुहागी में मैनावती और मौरानीपुर तहसील के वीरा स्थित शासकीय हाई स्कूल में अमृता कुशवाहा नियुक्त हैं।
यह भी पढ़ें केशव प्रसाद मौर्य के ट्वीट से यूपी की राजनीति में हलचल, जानें ऐसा क्या कहा

प्रिंसिपल को नोटिस जारी

झांसी जिला विद्यालय निरीक्षक ओमप्रकाश सिंह ने कहा, उच्च स्तर पर जांच के दौरान सभी पांच नियुक्तियां गलत और फर्जी पाई गईं। शिक्षा निदेशालय प्रयागराज से जैसे ही मामला मेरी जानकारी में आया, मैंने पुलिस कार्रवाई का आदेश दिया। अब हम सभी नई नियुक्तियों की जांच कर रहे हैं। इन स्कूलों के प्रिंसिपल को भी नोटिस दिया गया है कि उन्होंने जिला शिक्षा विभाग की सहमति के बिना शिक्षकों को कैसे नियुक्त किया।

Hindi News / Jhansi / झांसी में फर्जी नियुक्ति पत्र के साथ पांच शिक्षक गिरफ्तार, जेल भेजे गए

ट्रेंडिंग वीडियो