scriptAsad Ahmed Encounter: असद की बस एक गलती और एनकाउंटर, बीते 48 दिनों की पूरी कहानी | Atiq Ahmad son Asad Ahmed was encounter by UP STF in Jhansi | Patrika News
झांसी

Asad Ahmed Encounter: असद की बस एक गलती और एनकाउंटर, बीते 48 दिनों की पूरी कहानी

Asad Ahmed Encounter: उमेश पाल हत्याकांड के बाद से लेकर असद के एनकाउंटर तक एक – एक कदम की कहानी, पढें पूरी रिपोर्ट।
 
 

झांसीApr 13, 2023 / 03:43 pm

Shivam Shukla

Asad Ahmed Encounter

Asad Ahmed Encounter

Asad Ahmed Encounter: प्रयागराज मर्डर केस में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। यूपी एसटीएफ ने अतीक के बेटे असद और एक अन्य को एनकाउंटर में मार गिराया है। UP STF ने यूपी के झांसी में इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस ने आरोपियों में असद अहमद और उसके सहयोगी शूटर गुलाम को ढेर किया है।
उमेश पाल की हत्या के बाद असद हुआ ढेर
आपको बता दें कि बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजू पाल हत्या कांड में एकलौते और मुख्य गवाह उमेंश पाल को 47 दिन पहले यानी 24 फरवरी को प्रयागराज स्थित उनके आवास के बाहर गोलीयों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या कांड में उमेश पाल के दोनों अंग रक्षकों की भी मौत हो गई थी।

असद अहमद एनकाउंटर
इस भयावह वारदात का एक वीडियो सामने आया था जिसमें अतीक के शूटरों समेत उसका बेटा असद गोलियां बरसाता नजर आ रहा था। इसके बाद से ही उत्तर प्रदेश पुलिस और एसटीएफ हरकत में आई और आरोपियों की खोज लगातार दविश दे रही थी। आज यानी गुरूवार को यूपी एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली। जिसमें अतीक के बेटे औऱ शूटर गुलाम को ढेर किया गया है।

वकालत कर रहा था असद
प्रयागराज हत्याकांड के 5 शूटरों में से असद अहमद भी एक था। असद अहमद माफिया अतीक अहमद के तीसरे नंबर का बेटा था। मारा गया असद एलएलबी का स्टूडेंट था। उमेश पाल हत्या कांड में असद को ही मास्टमाइंट बताया जा रहा था। जिसके बाद से ही यूपी एसटीएफ अन्य आरोपियों के साथ – साथ असद की खोज में गुजरात, एमपी, मुंबई, नेपाल समेत अन्य प्रदेशों में लगातार दविश दे रही थी।
5 आरोपियों पर पुलिस ने घोषित किया था 5 लाख रुपये का इनाम
इस मर्डर केस में मास्टरमाइंड असद अहमद समेत गुड्डु मुस्लिम,साबिर, गुलाम और असमान पर यूपी पुलिस ने 5-5 लाख के इनाम का ऐलान किया था। इस मर्डर केस पुलिस ने शूटर विजय, उस्मान और वारदात को अंजाम दिने के लिए इस्तेमाल की गई क्रेटा के ड्राइवर अरबाज को पहले ही मार गिराया था।
कैसे मिली पुलिस को दोनों लोकेशन?
सूत्रों के अनुसार असद अहमद प्रयागराज में उमेशपाल की हत्या को अंजाम देने के बाद फरार हो गया। असद कानपुर के रास्ते दिल्ली पहुंचा। 27 फरवरी से 14 मार्च तक असद दिल्ली के संगम विहार में बदमाश खालिद के घर में रहा था। खालिद अतीक अहमद का खास है। इसी जगह पर 29 मार्च को यूपी एसटीएफ ने छापा मारा था लेकिन असद को पहले ही पता चल गया था कि यहां पर रेड होने वाली है। उससे 5 मिनट पहले ही असद वहां से फरार हो गया।
एसटीएफ ने यहां से खालिद से पूछताछ की। असद अहमद को लॉजिस्टिक सपोर्ट करने वाले बदमाश खालिद की गिरफ्तारी उसके अगले दिन की गई थी। जिसके बाद स्पेशल सेल ने कई सारे इनपुट यूपी एसटीएफ को साझा किए थे।
अजमेर से झांसी पहुंचा असद और गुलाम
बताया गया है कि असद अपने साथी के साथ दिल्ली से राजस्थान के अजमेर में चला गया। यूपी एसटीएफ सारे इनपुट को तलाश रही थी। बताया जा रहा है कि जब अतीक अहमद को गुजरात से प्रयागराज लाया जा रहा था। इसी बीच असद भी झांसी पहुंच गया।
दरअसल झांसी में अतीक अहमद के पुराने करीबी ने असद और मोहम्मद गुलाम को पनाह दी थी। पुलिस ने पिछले दिनों झांसी से 2 मददगारों को हिरासत में लेकर भी पूछताछ की थी। अतीक के गुजरात से प्रयागराज आते वक्त झांसी में कई करीबी पुलिस काफिले के पीछे चल रहे थे।
बताया जा रहा है असद अपने दोस्त गुलाम के साथ बाइक में पेट्रोल पंप पर तेल भरवाने गया था। इसी बीच घात लगाए बैठी यूपी एसटीएफ को असद और गुलाम के लोकेशन के बारे में पता चलता है। एसटीएफ की टीम ने असद और गुलाम को पकड़ने के लिए पीछा करने लगी।
एनकाउंटर में ये अफसर थे शामिल
डिप्टी एसपी नवेंदु और डिप्टी एसपी विमल के नेतृत्व में यूपी एसटीएफ की टीम ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। नवेंदु कुमार, डिप्टी एसपी विमल कुमार के अलावा एनकाउंटर करने वाली टीम में डिप्टी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह, निरीक्षक ज्ञानेंद्र कुमार राय, उप निरीक्षक विनय तिवारी, मुख्य आरक्षक पंकज तिवारी, सोनू यादव, सुशील कुमार, भूपेंद्र सिंह, कमांडो अरविंद कुमार, कमांडो दिलीप कुमार यादव शामिल थे।
शाइस्ता पर पुलिस ने घोषित किया 50 हजार का इनाम
इस हत्याकांड हत्याकांड में मुख्य आरोपी माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता पर प्रशासन ने इनाम की राशि बढ़ाकर 50 हजार रुपए कर दिया है। 50 हजार की इनामी शाइस्ता परवीन उत्तर प्रदेश में दूसरे स्थान की महिला इनामी बन गई है। वहीं पहले स्थान की बात करें तो गाजियाबद की दीप्ति बहल का नाम सामने आता हैं।

Hindi News/ Jhansi / Asad Ahmed Encounter: असद की बस एक गलती और एनकाउंटर, बीते 48 दिनों की पूरी कहानी

ट्रेंडिंग वीडियो